A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Indian Railways: स्टूडेंट्स को रेलवे से यात्रा की अनुमति, इस राज्य के छात्र ले सकेंगे लाभ

Indian Railways: स्टूडेंट्स को रेलवे से यात्रा की अनुमति, इस राज्य के छात्र ले सकेंगे लाभ

भारतीय रेलवे ने छात्रों को 15 फरवरी 2021 से चेन्नई उपनगरीय रेल सेवाओं में यात्रा करने की अनुमति दे दी है।

स्टूडेंट्स को रेलवे से यात्रा की अनुमति, इस राज्य के छात्र ले सकेंगे लाभ- India TV Hindi Image Source : WIKIPEDIA स्टूडेंट्स को रेलवे से यात्रा की अनुमति, इस राज्य के छात्र ले सकेंगे लाभ

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने छात्रों को 15 फरवरी 2021 से चेन्नई उपनगरीय रेल सेवाओं में यात्रा करने की अनुमति दे दी है। छात्रों से कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने का अनुरोध किया गया है। ये जानकारी रेल मंत्रालय ने खुद ट्वीट कर दी है। साथ ही रेलवे ने कहा कि रेलवे सभी यात्रियों को सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा प्रदान करने का प्रयास करता है।

साउथर्न रेलवे की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि लोकप्रिय मांग को देखते हुए, 15 फरवरी 2021 से छात्र-छात्राओं को पूरे दिन की यात्रा करने की अनुमति होगी, जिसमें चेन्नई उपनगरीय ट्रेनों में पीक आवर्स भी शामिल हैं। 

छात्रों को अपने शैक्षिक संस्थान द्वारा जारी वैध फोटो पहचान पत्र ले जाना अनिवार्य होगा और टिकट खरीदते समय या पास बनवाते समय टिकट बुकिंग काउंटर पर उसको दिखाना होगा। टिकट परीक्षक द्वारा सत्यापन के लिए यात्रा के दौरान टिकट/पास के साथ आईडी कार्ड को भी दिखाना होगा। साथ ही ट्रेनों में यात्रा करने वाले छात्र-छात्राओं को कोविड प्रोटोकॉल जैसे मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन करना होगा।  

Latest India News