A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देश में विकसित गाइडेड बम, एंटी टैंक मिसाइल का राजस्थान में सफल परीक्षण

देश में विकसित गाइडेड बम, एंटी टैंक मिसाइल का राजस्थान में सफल परीक्षण

देश में विकसित गाइडेड बम- एसएएडब्ल्यू और एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल हेलिना का राजस्थान में अलग-अलग फायरिंग रेंज में सफल परीक्षण हुआ।

गाइडेड बम, एंटी टैंक मिसाइल का राजस्थान में सफल परीक्षण- India TV Hindi Image Source : (REPRESENTATIONAL IMAGE) गाइडेड बम, एंटी टैंक मिसाइल का राजस्थान में सफल परीक्षण 

नई दिल्ली: देश में विकसित गाइडेड बम- एसएएडब्ल्यू और एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल हेलिना का राजस्थान में अलग-अलग फायरिंग रेंज में सफल परीक्षण हुआ। रक्षा मंत्रालय ने  बताया कि चांदन रेंज में वायु सेना के विमान से स्मार्ट एंटी एयरफिल्ड वीपन (एसएएडब्ल्यू) का सफल परीक्षण हुआ। हेलिना का परीक्षण पोखरण में हुआ।

मंत्रालय ने बताया कि एसएएडब्ल्यू युद्धक सामग्री से लैस था और पूरी सटीकता के साथ लक्ष्य पर निशाना साधने में यह सफल रहा। बयान में कहा गया, ‘‘एसएएडब्ल्यू उम्दा दिशासूचक का इस्तेमाल करते हुए विभिन्न जमीनी लक्ष्यों को तबाह करने में सक्षम है।’’

पोखरण फायरिंग रेंज में हेलिना मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया। इस मिसाइल ने सटीकता के साथ अपने लक्ष्य को भेद डाला। यह दुनिया में अत्याधुनिक एंटी टैंक हथियारों में से एक है।

Latest India News