A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शाहीन बाग मामले में वार्ताकारों ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की रिपोर्ट, बुधवार को होगी अगली सुनवाई

शाहीन बाग मामले में वार्ताकारों ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की रिपोर्ट, बुधवार को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली के शाहीन बाग में करीब ढाई महीने से चल रहे विरोध प्रदर्शन के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा नामित वार्ताकारों ने अपनी रिपोर्ट आज दाखिल कर दी।

<p>shaheen Bagh</p>- India TV Hindi shaheen Bagh

दिल्ली के शाहीन बाग में करीब ढाई महीने से चल रहे विरोध प्रदर्शन के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा नामित वार्ताकारों ने अपनी रिपोर्ट आज दाखिल कर दी। अब सुप्रीम कोर्ट बुधवार को इस मामले में अगली सुनवाई करेगा। फिलहाल इस रिपोर्ट को गुप्त रखा गया है। याचिकाकर्ताओं को भी इसकी कॉपी उपलब्ध नहीं कराई गई है। सिर्फ सुप्रीम कोर्ट के जज ही इस रिपोर्ट को सबसे पहले देखेंगे। 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नामित वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने रिपोर्ट पेश करने के बाद कहा कि हम ख़ुशक़िस्मत है कि आपने हमें यह मौक़ा दिया। यह हमारे लिए एक सीखने वाला अनुभव रहा। पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट ने सड़क बंद किए जाने को गलत बताते हुए वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन को प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए कहा था। वकील प्रदर्शनकारियों को सड़क से हटने के लिए समझा पाने में नाकाम रहे हैं।  

सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत करने के लिए तीन वार्ताकारों को नियुक्त किया था। इसमें वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन, पूर्व चीफ इंफोर्मेशन ऑफिसर वजाहत हबीबुल्लाह शामिल हैं। इन लोगों ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के साथ मुलाकात की लेकिन सड़क से हटने के लिए समझा पाने में नाकाम रहे।

Latest India News