A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इंटरपोल ने भगोड़े नित्यानंद के खिलाफ जारी किया ब्लू कॉर्नर नोटिस

इंटरपोल ने भगोड़े नित्यानंद के खिलाफ जारी किया ब्लू कॉर्नर नोटिस

इंटरपोल ने विवादास्पद स्वयंभू बाबा नित्यानंद के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है।

Nithyananda- India TV Hindi Image Source : FILE Nithyananda

अहमदाबाद/नई दिल्ली: इंटरपोल ने विवादास्पद स्वयंभू बाबा नित्यानंद के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है। गुजरात पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। बच्चों को कैद करके रखने के आरोपों के बीच नित्यानंद देश से भाग गया था। किसी अपराध के संबंध में किसी व्यक्ति की पहचान, स्थान या गतिविधियों के बारे में उसके सदस्य देशों से अतिरिक्त जानकारी एकत्र करने के लिए अंतरराष्ट्रीय पुलिस द्वारा एक ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जाता है। 

अधिकारियों ने बताया कि गुजरात पुलिस ने भारत में इंटरपोल मामलों के लिए केन्द्रीय निकाय सीबीआई को एक अनुरोध भेजा था और नित्यानंद के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग की थी। पुलिस उपाधीक्षक के टी कामरिया ने कहा, ‘‘इंटरपोल ने इस महीने विवादास्पद स्वयंभू बाबा के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है।’’ पुलिस ने बताया कि वे इस पर काम कर रहे थे कि अब उसके खिलाफ इंटरपोल द्वारा रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जाए। 

राज्य पुलिस ने यहां नित्यानंद के आश्रम से दो लड़कियों के लापता होने के बाद उसके खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी। उस पर अपना आश्रम चलाने के लिए अनुयायियों से चंदा एकत्र करने के वास्ते बच्चों को कैद करके रखने और अपहरण के आरोप हैं।

Latest India News