A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना फिर बेकाबू: क्या सरकार 1 दिसंबर से भारत में फिर लागू कर रही है लॉकडाउन?

कोरोना फिर बेकाबू: क्या सरकार 1 दिसंबर से भारत में फिर लागू कर रही है लॉकडाउन?

देश में कोरोना एक बार फिर बेकाबू रफ्तार से बढ़ रहा है। दिल्ली में हर रोज 8 हजार के करीब मामले सामने आ रहे हैं।

Is Government imposing Lockdown from 1st December- India TV Hindi Is Government imposing Lockdown from 1st December

देश में कोरोना एक बार फिर बेकाबू रफ्तार से बढ़ रहा है। दिल्ली में हर रोज 8 हजार के करीब मामले सामने आ रहे हैं। मुंबई में भी मामले बढ़ रहे हैं। कमोबेश यही हाल देश के दूसरे हिस्सों का भी है। भारत ही नहीं यूरोप और अमेरिका में भी कोरोना की दूसरी लहर आ चुकी है। कोरोना की वैक्सीन आने में अभी भी कई महीनों का समय है। ऐसे में फ्रांस स्पेन सहित कई देश दोबारा लॉकडाउन लागू कर चुके हैं। 

कोरोना की वैक्सीन के अभाव में लॉक डाउन को ही कोरोना से बचाव का बेहतर उपाया माना जा रहा है। इस बीच भारत में भी सवाल उठने लगे हैं कि क्या मोदी सरकार एक बार फिर देश में लॉक डाउन लागू करेगी। देश के एक प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान द्वारा द्वारा कथित रूप से पोस्ट किए गए एक ट्वीट में दावा किया गया है कि देश में कोविड 19 मामलों की बढ़ती संख्या के कारण, सरकार। 1 दिसंबर से देशव्यापी तालाबंदी को फिर से लागू करने जा रहा है

क्या है इस दावे की सच्चाई

भारत में कोरोना काल में झूठे दावों की पोल खोलने के लिए सरकार के पत्र सूचना कार्यालय यानि पीआईबी ने एक खास फैक्ट चैक टीम गठित की है। मीडिया संस्थान का यह ट्वीट भी पीआईबी फैक्टचैक टीम के सामने आया। जब इस मामले की पड़ताल की गई तो पता चला कि यह दावा पूरी तरह से फर्जी है। सरकार द्वारा ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

Latest India News