A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 17 मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेजे गए ISIS के दोनों संदिग्ध, दिल्ली के ओखला इलाके से हुई थी गिरफ्तारी

17 मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेजे गए ISIS के दोनों संदिग्ध, दिल्ली के ओखला इलाके से हुई थी गिरफ्तारी

दिल्ली के ओखला इलाके से गिरफ्तार किए गए ISIS से जुड़े संदिग्ध पति-पत्नी को कोर्ट ने 17 मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।

ISIS- India TV Hindi Image Source : TWITTER Jahanjeb Sami and Hina Bashir Beg

नई दिल्ली. दिल्ली के ओखला इलाके से गिरफ्तार किए गए ISIS से जुड़े संदिग्ध पति-पत्नी को कोर्ट ने 17 मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। बताया जा रहा है कि ये ISIS के खुरासान मॉड्यूल से प्रभावित हैं। ये दोनों पिछले अगस्त से राजधानी नई दिल्ली में रह रहे हैं। पकड़े गए युवक का नाम जहांजेब सामी और उसकी पत्नी का नाम हीना बशीर है। 

पकड़े गए दोनों पति-पत्नी श्रीनगर (कश्मीर) के रहने वाले हैं। सूत्रों के अनुसार, अफगानिस्तान में ISKP से जुड़े लोगों से संबंध के लिए कुछ समय पहले जहांजेब सामी भारतीय खुफिया अधिकारियों के रडार पर आया। जिसके बाद स्पेशल सेल की एक टीम लगातार जहांजेब और उनकी पत्नी की गतिविधियों पर नजर रख रही थी।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, जहांजेब सामी साल 2018 में फेसबुक के जरिए एकदूसरे के संपर्क में आए थे। हिना बेंगलुरु में थी और जहांजेब सामी पुणे में था। इन दोनों के पास से जो लिट्रेचर मिला है उसमें लिखा है कि CAA काला कानून है। लिट्रेचर में लिखा है कि जो CAA के पक्ष में है वो हमारे दुश्मन है।

लिट्रेचर में लिखा है कि दुनिया में वही रहेगा जो इस्लाम मानता है। दोनों ने बताया कि वो अगस्त में दिल्ली आए थे क्योंकि कश्मीर में इंटरनेट बंद है, इनका काम इंटरनेट से जुड़ा हुआ था। दोनों काफी पढ़े लिखे हैं, हिना वेब डिज़ाइनर है। इनके पास से लोगों को रेडिक्लाइज़ करने का लिट्रेचर मिला है।

Latest India News