A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आतंकियों को कश्मीरी नौजवानों का 'तमाचा', पुलिस की भर्ती में कश्मीरी युवाओं की भीड़

आतंकियों को कश्मीरी नौजवानों का 'तमाचा', पुलिस की भर्ती में कश्मीरी युवाओं की भीड़

कश्मीर के युवाओं ने आतंकवाद को करारा जवाब दिया है। कश्मीरी युवाओं में मुख्यधारा में शामिल होने की छटपटाहट साफ नजर आ रही है। जम्मू-कश्मीर पुलिस में एसआई की पोस्ट के लिए भर्तियां चल रही है। इन भर्तियों में कश्मीरी युवा बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहा है और भर

kashmir- India TV Hindi kashmir

श्रीनगर: कश्मीर के युवाओं ने आतंकवाद को करारा जवाब दिया है। कश्मीरी युवाओं में मुख्यधारा में शामिल होने की छटपटाहट साफ नजर आ रही है। जम्मू-कश्मीर पुलिस में एसआई की पोस्ट के लिए भर्तियां चल रही है। इन भर्तियों में कश्मीरी युवा बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहा है और भर्ती स्थलों पर भारी भीड़ उमड़ रही है।

श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में युवाओं की भीड़ जुटी थी। जम्मू कश्मीर पुलिस में एसआई बनने के लिए युवा यहां जमा हुए थे। जम्मू कश्मीर पुलिस में एसआई की कुल 698 पोस्ट निकली है। इन पोस्टों के लिए 67,218 उम्मीदवारों ने फॉर्म भरे हैं, सिर्फ कश्मीर रीजन से 35,722 लोगों ने अप्लाई किया है। ये आंकड़ें इस बात की गवाही देते हैं कि कश्मीर के युवाओं को आतंकवादी अपने बातों से बहला नहीं सकते। वो पत्थर की जगह सरकारी गन हाथ में उठाना चाहते हैं ताकि दहशतगर्दी को जवाब दिया जा सके।

शनिवार को बख्शी स्डेडियम में दो सौ उम्मीदवार टेस्ट देने के लिए पहुंचे। इनका physical endurance test और physical standard test लिया गया। हर किसी का सपना एसआई बनना है। कश्मीरी युव अपना भविष्य अपने हाथों से संवारना चाहते हैं। वो अमन चाहते हैं और वक्त के साथ चलना चाहते हैं।

पुलिस में भर्ती होने आए इन युवाओं के रोल मॉडल लेफ्टिनेंट उमर फयाज जैसे लोग हैं। अनंतनाग, बारामूला, बांदीपोरा..न जाने किन किन जगहों से ये लोग यहां पहुंचे हैं वो भी आतंकवादियों की धमकियों की परवाह किए बिना। आतंकवादी कश्मीर जनता को सुरक्षा एजेंसियों में भर्ती न होने की धमकी देते हैं। इन धमकियों को ठेंगा दिखाकर युवा भर्ती की लाइन में खड़े हुए, क्योंकि उनके सामने सामने सवाल बेरोजगारी के साथ अच्छे भविष्य का भी है।

देखिए वीडियो-

न सिर्फ लड़के बल्कि लड़कियां भी पुलिस में भर्ती होना चाहती हैं। 6000 कश्मीरी लड़कियां अब तक टेस्ट दे चुकी हैं। कश्मीर में बदलाव की हवा कुछ ऐसी हैकि इनमें से कुछ लड़कियों ने टेस्ट के दौरान बिना पर्दे के दौड़ लगाई।

Latest India News