A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जल जीवन मिशन की बड़ी कामयाबी, 1 लाख गांवों में हर घर में पहुंचा 'नल से जल'

जल जीवन मिशन की बड़ी कामयाबी, 1 लाख गांवों में हर घर में पहुंचा 'नल से जल'

वर्ष 2024 तक देश के हर घर में नल से जल पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार ने जिस जल जीवन मिशन की शुरुआत की है, वह मिशन सफलता से आगे बढ़ रहा है और इस योजना के तहत अबतक देश के 1 लाख गांवों के हर घर में नल से जल पहुंच चुका है।

Jal Jeevan Mission: 1 lakh villages receive tap water supply- India TV Hindi Image Source : TWITTER वर्ष 2024 तक देश के हर घर में नल से जल पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार ने जिस जल जीवन मिशन की शुरुआत की है।

नई दिल्ली: वर्ष 2024 तक देश के हर घर में नल से जल पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार ने जिस जल जीवन मिशन की शुरुआत की है, वह मिशन सफलता से आगे बढ़ रहा है और इस योजना के तहत अबतक देश के 1 लाख गांवों के हर घर में नल से जल पहुंच चुका है। जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बुधवार को इसके बारे में जानकारी दी है। 

गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने ट्वीट संदेश में कहा है कि, "जल जीवन मिशन के ने एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर पार किया है, अब एक लाख गांवों के हर घर में नल का कनेक्शन दिया जा चुका है और उसमें पानी भी आ रहा है, जीवन बदलने वाले इस अभियान में सहयोग के लिए मिशन से जुड़े हर सदस्य का धन्यवाद।"

ये भी पढ़ें

Latest India News