A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 6 जनवरी को खुलेगी जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी, 9 जनवरी से परीक्षा शुरू

6 जनवरी को खुलेगी जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी, 9 जनवरी से परीक्षा शुरू

नागरिकता कानून को लेकर हुई हिंसा के बाद बंद हुई जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी अब विंटर वैकेशन के बाद 6 जनवरी को खुलनेवाली है।

Jamia Millia Islamia- India TV Hindi Jamia Millia Islamia

नई दिल्ली: नागरिकता कानून को लेकर हुई हिंसा के बाद बंद हुई जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी अब विंटर वैकेशन के बाद 6 जनवरी को खुलनेवाली है। बची हुई सेमेस्टर की परीक्षाएं अब 9 जनवरी से शरू होंगी जो कि ज्यादातर पोस्ट ग्रैजुएट पाठ्यक्रम के लिए हैं। अंडर ग्रैजुएट कोर्सेज के लिए परीक्षाएं 16 जनवरी 2020 से शुरू होंगी।

इसके अनुसार बची हुई परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट पर बताई गई परीक्षा की तय तिथि के अनुसार ही विश्वविद्यालय आएं। विश्वविद्यालय ने कहा, ‘‘अभिभावकों से अनुरोध है कि वे यह सुनिश्चित करें कि उनके बच्चे तय तिथि पर परीक्षा के लिए आएं।’’ छात्रों को सलाह दी गई है कि वे सोशल मीडिया पर गलत सूचना और अफवाहों के चलते पैदा होने वाले किसी भी भ्रम से बचने और अपडेट रहने के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट को देखते रहें। विश्वविद्यालय ने कहा कि गंभीर रूप से बीमार/चिकित्सा के मामलों को अलग से देखा जाएगा। इसके अनुसार सभी संकायों और केंद्रों में अगले सेमेस्टर के लिए पढ़ाई शुरू होने की तारीख की घोषणा भी अलग से संकायवार की जाएगी।

आपको बता दें कि 15 दिसंबर को जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के पास बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी। हिंसक भीड़ ने वाहनों में आगजनी और तोड़फोड़ करने के साथ ही पुलिस पर पथराव भी किया था। इसी दौरान पत्थरबाजों की पुलिस से झड़प हुई और वे जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर से पुलिस पर पत्थरबाजी की थी। पुलिस इन पत्थरबाजों का पीछा करते हुए कैंपस में दाखिल हुई थी। 

Latest India News