A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: 4 दिन में 10वां ग्रेनेड हमला, 4 पुलिसकर्मियों समेत 16 घायल

जम्मू-कश्मीर: 4 दिन में 10वां ग्रेनेड हमला, 4 पुलिसकर्मियों समेत 16 घायल

जम्मू-कश्मीर में शोपियां जिले के एक व्यस्त बाजार में किए गए एक ग्रेनेड हमले में 4 पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 16 लोग घायल हो गए...

Jammu and Kashmir: 16 injured in Shopian grenade attack | PTI Representational- India TV Hindi Jammu and Kashmir: 16 injured in Shopian grenade attack | PTI Representational

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में शोपियां जिले के एक व्यस्त बाजार में किए गए एक ग्रेनेड हमले में 4 पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 16 लोग घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने शोपियां शहर में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका जिसमें कम से कम 12 नागरिक और 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई है। घायलों में एक लड़की भी शामिल है जिसकी हालत गंभीर बताई गई है उसे श्रीनगर अस्पताल में भेजा गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी घायलों को स्‍थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गौरतलब है कि आतंकवादियों की ओर से पिछले 4 दिनों में शोपियां में यह 10वां ग्रेनेड हमला है। आतंकवादियों ने पिछले सप्ताह सुरक्षाबलों और नेताओं पर कई ग्रेनेड हमले किए थे। रमजान के महीने में भारत सरकार की तरफ से सीजफायर के ऐलान के बावजूद आतंकी बाज नहीं आ रहे हैं और लगातार हमले कर रहे हैं। इससे पहले बीते शनिवार को आतंकियों ने CRPF की पेट्रोलिंग गाड़ी को निशाना बनाया था जो हमले में बाल-बाल बच गई थी।

रविवार को एक ऐसी ही घटना में जब मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती श्रीनगर में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थीं, उसी दौरान आतंकियों ने पुलवामा में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता अब्दुल रशीद के घर मौजूद सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाया था। वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान की ओर से भी बार-बार सीजफायर उल्लंघन की खबरें आ रही हैं। पाकिस्तानी सेना आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए गोलीबारी कर रही है। हाल ही में पाकिस्तानी रेंजर्स की एक ऐसी ही कोशिश नाकाम हो गई थी जब कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में सेना के जवानों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक आतंकी को ढेर कर दिया था।

Latest India News