A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राजौरी में LoC के करीब 100 बंकर बना रही है जम्मू-कश्मीर सरकार

राजौरी में LoC के करीब 100 बंकर बना रही है जम्मू-कश्मीर सरकार

उन्होंने कहा कि संघर्षविराम उल्लंघन, खासकर सीमा पार से होने वाली गोलाबारी के समय इन बंकरों में 1200 से 1500 लोग आ सकते हैं। चौधरी ने नौशेरा सेक्टर में एलओसी के अग्रिम इलाकों का दौरा किया और इन बंकरों के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। सरहद पार से होन

LoC-bunker- India TV Hindi LoC-bunker

जम्मू: जम्मू कश्मीर सरकार ने राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर स्थित सीमावर्ती गांवों में 100 बंकरों का निर्माण शुरू कर दिया है जहां पाकिस्तानी सेना बार-बार संघर्षविराम का उल्लंघन करती रहती है। राजौरी के जिला उपायुक्त डॉ. शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा, जिला प्रशासन ने नौशेरा सेक्टर में एलओसी के पास स्थित गांवों में 100 बंकरों का निर्माण शुरू कर दिया है। ये भी पढ़ें: लव जिहाद पर बड़ा खुलासा: एक हिंदू लड़की, मुसलमान लड़का और बड़ी साजिश

उन्होंने कहा कि संघर्षविराम उल्लंघन, खासकर सीमा पार से होने वाली गोलाबारी के समय इन बंकरों में 1200 से 1500 लोग आ सकते हैं। चौधरी ने नौशेरा सेक्टर में एलओसी के अग्रिम इलाकों का दौरा किया और इन बंकरों के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। सरहद पार से होने वाली गोलीबारी खासकर मोर्टार हमले से आसपास के लोगों को बचाने के लिए इन बंकरों का निर्माण किया जा रहा है।

एक अंतर-विभागीय टीम इन बंकरों के निर्माण पर नजर रख रही है जिसे चौधरी लीड कर रहे हैं। चौधरी ने निर्माणधीन बंकरों के अलावा उन इलाकों का भी दौरा किया जहां हाल ही में बमबारी हुई है। गांववालों को यह जानकारी दी गई कि यह 100 बंकर पायलट प्रॉजेक्ट के तौर पर बनाए जा रहे हैं और राज्य सरकार को ऐसे 6121 बंकरों की जरूरत के बारे में बता दिया गया है।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि डीसी ने अफसरों की मीटिंग कर 6 राहत शिविरों में जरूरी सामान और सुविधाओं की भी जानकारी ली। 10-12 मई 2017 को बनाए गए इन कैंपों में जिला प्रशासन की ओर से सभी तरह की सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। बता दें कि नियंत्रण रेखा के करीब वाले गांवों में सीजफायर उल्लंघन होने गोलीबारी और बमबारी से जान जाने का खतरा हमेशा बना रहता है।

Latest India News