A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हिज्बुल मुजाहिद्दीन का आतंकी मॉड्यूल किया ध्वस्त

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हिज्बुल मुजाहिद्दीन का आतंकी मॉड्यूल किया ध्वस्त

जम्मू कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को दावा किया कि हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकवादी के साथ 9 और लोगों को गिरफ्तार कर आतंकी संगठन के एक मॉड्यूल को ध्वस्त कर दिया।

Representative Image | PTI Photo- India TV Hindi Representative Image | PTI Photo

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को दावा किया कि हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकवादी के साथ 9 और लोगों को गिरफ्तार कर आतंकी संगठन के एक मॉड्यूल को ध्वस्त कर दिया। ये लोग बारामूला जिले में युवा और मासूम लड़कों को आतंकी संगठन से जुड़ने के लिए प्रभावित कर रहे थे। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘बारामूला के सोपोर में सीलू गांव के आतंकी इरशाद अहमद शाह की गिरफ्तारी के साथ पुलिस ने ऐसे लोगों के एक बड़े नेटवर्क का खुलासा किया जो आतंकी गतिविधियों का प्रसार कर रहे थे और बारामूला तथा सोपोर में स्थानीय लड़कों की भर्ती कर रहे थे। अब तक कुल 9 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।’ उन्होंने कहा कि शाह उर्फ तनवीर, 2 अन्य फरार लोगों के साथ मिलकर बेहरामपोरा में एदुल अमीन मीर नाम के नागरिक की हत्या में शामिल था। वह पिछले 2 सालों से हिज्बुल के साथ सक्रिय था। 

अधिकारी ने कहा कि मीर की हत्या की साजिश बेहरामपोरा में हिज्बुल के कार्यकर्ता अजहर इम्तियाज के घर पर रची गई थी। इम्तियाज को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि मीर की हत्या में शामिल 2 अन्य आतंकियों की गिरफ्तारी की भी कोशिश जारी है। उन्होंने कहा कि शाह की गिरफ्तारी के साथ ही आतंकी संगठन के ऐसे कई समर्थक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया जो उग्रवाद भड़काने के साथ ही नए लड़कों को आतंकवाद के लिए बहकाने की कोशिश में लगे थे।

Latest India News