A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्‍मू कश्‍मीर: त्राल में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ के बाद 6 आतंकियों को किया ढेर

जम्‍मू कश्‍मीर: त्राल में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ के बाद 6 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू कश्मीर के अवंतीपुरा के अरमपोरा त्राल इलाके में आज सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। प्राप्त समाचार के अनुसार इस मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों के ढेर होने की खबर है।

<p>Jammu Kashmir</p>- India TV Hindi Jammu Kashmir

जम्‍मू कश्‍मीर में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने अवंतीपुरा के अरमपोरा त्राल इलाके में मुठभेड़ के बाद 6 आतंकियों को मार गिराया है। फिलहाल सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। सुरक्षाबलों को आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में गोलाबारूद भी बरामद किया है। जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के मुताबिक इन आतंकियों की पहचान कर ली गई है। ये सभी आतंकी जाकी मूसा गुट के सदस्‍य हैं। मारे गए आतंकी में आरामपोरा त्राल को सोलिहा अखून, अमलार का फैसल, बटगुंड त्राल निवासी नदीम सोफी, ददसारा त्रा निवासी राशिक मीर, ददसारा त्राल निवासी राऊ और उमर शामिल है। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने आज सुबह दक्षिण कश्मीर के अवंतिपुरा इलाके के आरामपुरा गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि तलाश के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दी जिससे मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षा बलों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब भी दिया। 

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) स्वयं प्रकाश पाणि ने बताया कि मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके समूह का पता लगाया जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में कोई भी आम नागरिक हताहत नहीं हुआ है और न ही उसकी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। 

Latest India News