A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में दो आतंकियों की मौत, 2 जवान घायल

जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में दो आतंकियों की मौत, 2 जवान घायल

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के पास स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) परिसर के अंदर छुपे आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए जबकि सेना के दो जवान आज घायल हो गये।

Jammu Kashmir Two terrorist killed two jawans injured in...- India TV Hindi Jammu Kashmir Two terrorist killed two jawans injured in encounter

श्रीनगर: श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के पास स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) परिसर के अंदर छुपे आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए जबकि सेना के दो जवान आज घायल हो गये। यह ऑपरेशन 17 घंटे तक चला। पंथाचौक इलाके में बीती शाम सीआरपीएफ दल पर हमला करने के बाद ये आतंकवादी स्कूल परिसर में छुप गये थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों को वहां से बाहर निकालने के लिये सुरक्षा बलों ने आज सुबह कार्वाई शुरू की थी। (पाकिस्तान में बड़ा हादसा, तेल टैंकर में आग लगने से 123 लोगों की मौत, 40 घायल)

उन्होंने बताया, सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच तड़के करीब तीन बजकर 40 मिनट पर गोलीबारी शुरू हुई, जो रुक रुक कर जारी रही। अधिकारी ने कहा, आज की गोलीबारी में सेना के दो जवान घायल हो गये। घायल जवानों को उपचार के लिये अस्पताल ले जाया गया है। डीपीएस स्कूल श्रीनगर के पास सड़क खोलने की ड्यूटी के लिये तैनात CRPF कर्मियों पर हमला करने के बाद बीती शाम आतंकवादी स्कूल परिसर के अंदर घुस गये थे।

हमले में सीआरपीएफ के एक अधिकारी शहीद हो गये थे और उनका एक कांस्टेबल घायल हो गया था। हमला सेना के चिनार कोर मुख्यालय से महज एक किलोमीटर से भी कम की दूरी पर बेहद उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में हुआ था। सुरक्षा बलों ने तत्काल इलाके को घेर लिया और विशाल स्कूल परिसरों में तलाश अभियान शुरू किया। सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की स्थिति का पता लगाने के लिये ड्रोन कैमरों और हाई-टेक गैजेट का इस्तेमाल किया जा रहा है, बहरहाल पुलिस अधिकारियों ने अभियान की विस्तृत जानकारी पर टिप्पणी से इनकार कर दिया।

मुठभेड़ स्थल के पास प्रदर्शनों से बचने के लिये एहतियात के तौर पर अधिकारियों ने राम मुंशीबाग से सेमपोरा मार्ग तक सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगाया है। घाटी के आस पास मोबाइल इंटरनेट सेवाएं प्रभावित हो गयी हैं।

Latest India News