A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कैंपस से सड़क तक 'देशद्रोह' पर दंगल, क्या है JNU कांड का कश्मीर कनेक्शन?

कैंपस से सड़क तक 'देशद्रोह' पर दंगल, क्या है JNU कांड का कश्मीर कनेक्शन?

नई दिल्ली: देश के नामी विश्वविद्यालय जेएनयू के कैंपस में देशद्रोह के मुद्दे पर दंगल अब खुलकर सड़कों पर आ गया है। इसकी एक झलक आज दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर दिखाई दी।

कहां हैं JNU कांड के असली खलनायक?

इस वाकये को करीब हफ्ताभर हो गया है लेकिन नारे लगाने वाले देशद्रोही अब तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाए हैं पिछले वीडियो के आधार पर पुलिस ने जिन पांच नामों की पहचान की हैं उनमें उमर खालिद, आशुतोष कुमार, अनिर्वाण भट्टाचार्य, राम नागा और अनंत प्रकाश का नाम शामिल हैं। ये सभी छात्र जेएनयू कैंपस से फरार बताए जा रहे हैं।

जेएनयू प्रशासन ने पुलिस की शुरुआती रिपोर्ट के आधार पर फिलहाल अपने 8 छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की है लेकिन छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के अलावा पुलिस कोई और गिरफ्तार नहीं कर पाई है। इस बीच, छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की रिहाई की मांग को लेकर आज जेएनयू में हड़ताल रही। हालांकि एबीवीपी ने इस हड़ताल का विरोध किया लेकिन छात्रों की अपील पर जेएनयू के टीचर्स भी हड़ताल में शामिल हुए।

क्या है JNU कांड का कश्मीर कनेक्शन?

जेएनयू में देश के खिलाफ नारे लगाने वालों का क्या कश्मीर के अलगाववादी नेताओं से कोई कनेक्शन है? इस बात के सबूत खुफिया एजेंसियों ने जुटाए हैं। खुफिया सूत्रों के मुताबिक अफजल गुरु के बहाने माहौल ख़राब करने की साजिश लंबे समय से चल रही थी। खुफिया सूत्रों के मुताबिक अफजल गुरु के बहाने माहौल ख़राब करने की साजिश लंबे समय से चल रही थी।

Latest India News