A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोर्ट में हमला: पत्रकारों ने प्रेस क्लब से SC तक निकाला विरोध मार्च

कोर्ट में हमला: पत्रकारों ने प्रेस क्लब से SC तक निकाला विरोध मार्च

नई दिल्ली: यहां पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में सोमवार को जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष पर देशद्रोह के मामले की सुनवाई की कवरेज करने पहुंचे पत्रकारों पर हमले के खिलाफ आज सैकड़ों मीडियाकर्मियों ने विरोध मार्च

protest- India TV Hindi protest

नई दिल्ली: यहां पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में सोमवार को जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष पर देशद्रोह के मामले की सुनवाई की कवरेज करने पहुंचे पत्रकारों पर हमले के खिलाफ आज सैकड़ों मीडियाकर्मियों ने विरोध मार्च निकाला और दोषियों को न्याय के कठघरे में लाने की मांग की।

विभिन्न मीडिया प्रतिष्ठानों से ताल्लुक रखने वाले पत्रकारों ने यहां प्रेस क्लब से सुप्रीम कोर्ट तक मार्च निकाला। वे अभिव्यक्ति की आजादी के पक्ष में और कल हुई घटना के दौरान पुलिस की कथित निष्क्रियता के खिलाफ नारे लगा रहे थे।

पत्रकारों के एक प्रतिनिधिमंडल ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और घटना की जांच तथा हमले में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। पत्रकारों ने छात्रों और मीडियाकर्मियों पर हुए हमले पर पुलिस की चुप्पी पर सवाल उठाया और घटना को न्यायपालिका का अपमान करार दिया क्योंकि यह एक अदालत परिसर में हुई।

पत्रकारों, जेएनयू के छात्रों और शिक्षकों को कथित तौर पर वकीलों के समूह ने पीटा था जिसकी मीडिया ने काफी निन्दा की। पत्रकार इकाइयों ने कहा कि यह अत्यंत चिंता का विषय है कि मीडियाकर्मियों पर हमले बढ़ रहे हैं। पुलिस ने कहा है कि उसने हमले के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की हैं।

Latest India News