A
Hindi News भारत राष्ट्रीय "बताइए शिवसेना में शकुनि मामा कौन है?", महाराष्ट्र में सरकार गठन के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने पूछा

"बताइए शिवसेना में शकुनि मामा कौन है?", महाराष्ट्र में सरकार गठन के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने पूछा

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की राजनीतिक समझ की तारीफ की।

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय- India TV Hindi बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय

मुंबई: बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की राजनीतिक समझ की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट में लिखा "श्री अमित शाह जी को राजनीति का चाणक्य यूं ही नहीं कहा जाता। 'जो जीता वही सिकंदर'। महाराष्ट्र को राष्ट्रीय भावना वाली एवं विकासोन्मुख सरकार देने के लिये अमित शाह जी को प्रणाम"। इतना ही नहीं, महाराष्ट्र में शिवसेना की स्थिति पर कैलाश विजयवर्गीय ने पूछा कि "महाभारत में शकुनि मामा ने कौरवों को समाप्त करवा दिया था। बताइये शिवसेना में शकुनि मामा कौन है???" 

बता दें कि एक बेहद ही नाटकीय घटनाक्रम के तहत शनिवार सुबह बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। हालांकि, शुक्रवार की रात तक यही खबरें थीं कि उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाने पर कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी राजी हो गई है। लेकिन, आज महाराष्ट्र की पूरी सियासत की तस्वीर ही बदल गई। शनिवार सुबह 8 बजे तक शायद ही किसी को अंदाजा रहा होगा कि महाराष्ट्र की राजनीति यूं करवट लेगी। 

शपथ ग्रहण के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'महाराष्ट्र की जनता ने स्पष्ट जनादेश दिया था। हमारे साथ लड़ी शिवसेना ने उस जनादेश को नकार कर दूसरी जगह गठबंधन बनाने का प्रयास किया। महाराष्ट्र को स्थिर शासन देने की जरूरत थी। महाराष्ट्र को स्थायी सरकार देने का फैसला करने के लिए अजीत पवार को धन्यवाद।' वहीं, उपमुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद अजित पवार ने कहा कि "24 अक्टूबर को रिजल्ट आया। तब से अभी तक कोई भी सरकार बना नहीं सका। महाराष्ट्र में कई परेशानियां हैं, ज्यादा तो किसानों की परेशानियां हैं। वो हल करने के लिए लोगों द्वारा चुनी गई सरकार आती है तो उससे निर्णय जल्द लिए जा सकते हैं। इसीलिए हमने ये फैसला किया (भाजपा के साथ सरकार बनाने का)।"

हालांकि, राज्य के नए सियासी घटनाक्रम में एक एंगल ये भी है कि NCP चीफ शरद पवार ने कहा है कि भाजपा के साथ सरकार बनाने में उनकी रजामंदी नहीं है। ऐसे में हो सकता है NCP दो हिस्सों में बंट जाए।

Latest India News