A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नोएडा से कालिंदी कुंज का रास्ता फिर बंद, पुलिस ने कहा जरूरत पड़ी तो फिर खोलेंगे

नोएडा से कालिंदी कुंज का रास्ता फिर बंद, पुलिस ने कहा जरूरत पड़ी तो फिर खोलेंगे

दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों के लिए एक बड़ी राहत भरी खबर है। पुलिस ने 69 दिन के बाद नोएडा से कालिंदीकुंज का रास्ता खोल दिया है।

<p>Shaheen Bagh</p>- India TV Hindi Shaheen Bagh

दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों को आज थोड़ी देर के लिए सही, लेकिन राहत जरूर मिली। पुलिस ने 69 दिन के बाद नोएडा से कालिंदीकुंज का रास्ता कुछ देर के लिए खोल दिया। लेकिन कुछ घंटों के बाद पुलिस ने एक बार फिर बैरिकेडिंग लगा दीं। पुलिस का कहना है रोड परमानेंट कोई नही खोला गया है, जब हेवी ट्रैफिक होता है तो बीच बीच में बाइक या कुछ गाड़िया निकाल देते है फिलहाल फिर बन्द है।

बता दें ​कि शाहीन बाग में जारी धरना प्रदर्शन के चलते पिछले दो महीने से अधिक समय से यह रोड ब्लॉक था। पुलिस ने इस मार्ग पर बैरिकेडिंग लगा दी गई थी। इस रोड के ब्लॉक होने की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। 15 मिनट का रास्ता तय करने में लोगों को 2 घंटे से ज्यादा समय लग रहा था।

ध्यान रखें कि शाहीन बाग से कालिंदी कुंज की तरफ की रोड नंबर 13A अभी भी बंद है। इस रास्ते पर शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी अभी भी जमा हैं। इसके कारण नोएडा की तरफ से करीब 500 मीटर पहले ही यह रास्ता ब्लॉक कर दिया गया है।

 

बता दें कि सीएए और एनआरसी के विरोध को लेकर महिलाएं शाहीन बाग में 69 दिनों से धरने पर बैठी हैं, जिसके चलते यह रोड बंद है। दिल्ली से नोएडा आने वाले ट्रैफिक को आश्रम होकर डायवर्ट करना पड़ा है। शाहीन बाग पर हो रहे इस प्रदर्शन को लेकर सरकार और सुप्रीम कोर्ट की ओर से भी प्रयास किए जा रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थ पिछले तीन दिनों से प्रदर्शनकारी महिलाओं को समझाने का प्रयास कर रही हैं। 

 

Latest India News