A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कर्नाटक में एक दिन में सामने आए Coronavirus के सबसे अधिक 54 नये मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 847 हुई

कर्नाटक में एक दिन में सामने आए Coronavirus के सबसे अधिक 54 नये मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 847 हुई

कर्नाटक में रविवार को कोविड-19 के 54 नये मामले सामने आए जो एक दिन में आए नये मामलों में सबसे अधिक है। इसके साथ में राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 847 हो गई है और राज्य से नौ हजार प्रवासियों को लेकर आठ ट्रेनें विभिन्न राज्यों के लिये रवाना हुयीं।

Karnataka sees biggest single day jump with 54 new Covid-19 cases- India TV Hindi Image Source : PTI Karnataka sees biggest single day jump with 54 new Covid-19 cases

बेंगलुरु: कर्नाटक में रविवार को कोविड-19 के 54 नये मामले सामने आए जो एक दिन में आए नये मामलों में सबसे अधिक है। इसके साथ में राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 847 हो गई है और राज्य से नौ हजार प्रवासियों को लेकर आठ ट्रेनें विभिन्न राज्यों के लिये रवाना हुयीं। प्रदेश में कोरोना वयरस के संक्रमण की चपेट में आने से एक और व्यक्ति की मौत हो गयी, जिससे इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 31 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सबसे अधिक 22 नये मामले बेलगावी में आए जबकि आठ-आठ नये मामले बगलकोट और शिवमोगा जिलों में आए है। वहीं, भटकल और उत्तर कन्नड जिले में सात-सात मामले सामने आए हैं।

सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ये राज्य में एक दिन में कोविड-19 के सामने आए सबसे अधिक मामले है। उल्लेखनीय है कि शिवमोगा मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का गृह जिला है अब तक यह ग्रीन जोन में शामिल था। शिवमोगा में जो आठ मामले सामने आए हैं उनमें से सात अकेले मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के विधानसभा क्षेत्र शिकारपुरा में हैं। इनके अलावा कलबुर्गी में चार, बेंगलुरु में तीन और चिकबल्लापुर के चिंतामणि और दावणगेरे में एक-एक मामला सामने आया है। 

जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि शिमोगा में कोरोना वायरस से संक्रमित आठ लोग नौ लोगों के समूह का हिस्सा हैं जो अहमदाबाद से लौटा था और तबलीगी जमात के संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के लिये कर्नाटक के जारी संघर्ष के बीच 240 लोगों को लेकर एक विमान लंदन से यहां आज तड़के पहुंचा। विदेशों से अथवा देश के अन्य हिस्सों से कर्नाटक लौटने वाले लोगों को 14 दिन के आवश्यक पृ​थक—वास में भेजा जायेगा।

दूसरी ओर सूत्रों ने बताया कि इस बीच नौ हजार यात्रियों को लेकर आठ विशेष ट्रेनें रवाना हुयी। इनमें से छह ट्रेने बेंगलुरू क्षेत्र से जबकि दो मेंगलुरू से चलेंगी। इनमें बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक एवं छात्र शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि सभी यात्रियों को खाना, पीने के पानी के बोतल दिये गये। खाने के पैकेट में चावल, चपाती, बिस्किट, अचार एवं छाछ है। उन्होंने बताया एहतियात के तौर पर ट्रेनों में रसोईयान नहीं लगाया गया है।

Latest India News