A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर: अनंतनाग में ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या

कश्मीर: अनंतनाग में ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या

अनंतनाग में एक ट्रक ड्राइवर पर फायरिंग की गई, जिस वजह से वो गंभीर रूप से घायल हो गया। ट्रक ड्राइवर को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, वो जम्मू का रहने वाला है।

Firing- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतिकात्मक तस्वीर

श्रीनगर। यूरोपीय संघ के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल के कश्मीर घाटी जाने से एक दिन पहले सोमवार को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक ट्रक ड्रावइर की संदिग्ध आतंकवादियों ने हत्या कर दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बिजबेहरा के कानिलवान इलाके में शाम को आतंकवादियों ने ट्रक ड्राइवर नारायण दत्त पर गोलियां चला दीं।

नारायण दत्त की मौके पर मौत हो गयी। वो उधमपुर के कटरा का रहने वाला था। पुलिस के अनुसार समीप से एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने दो अन्य ड्राइवरों की जान बचायी। ये दोनों उसी आसपास में थे।

पुलिस के अनुसार सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और हमलावरों की धर-पकड़ के लिये अभियान शुरू किया गया है। पिछले कुछ दिनों में कश्मीर में आतंकवादियों ने तीन ड्राइवरों, पंजाब के एक व्यापारी और एक प्रवासी मजदूर की हत्या की है। 

सोपोर में ग्रेनेड हमला, 20 नागरिक घायल

जम्मू कश्मीर के सोपोर शहर में एक बस स्टैंड पर सोमवार को आतंकवादियों ने एक ग्रेनेड फेंका जिसमें 20 नागरिक घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि घायल 20 लोगों में से गंभीर रूप से घायल छह लोगों को श्रीनगर के एक अस्पताल के लिए रेफर किया गया है।

श्रीनगर के बाजारों में भीड़, कई जगह लगा जाम

श्रीनगर में लाल चौक में सोमवार सुबह भीड़ देखी गई क्योंकि वहां कुछ दुकानें दोपहर तक खुली रहीं और शहर के विभिन्न हिस्सों से लोग खरीददारी करने पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि शहर के अन्य इलाकों में भी दोपहर तक कुछ दुकानें खुली रहीं और लोगों ने जरूरत का सामान खरीदा। उन्होंने बताया कि दुकानों में लोगों की भीड़ नजर आई। कई इलाकों में निजी वाहनों की संख्या बढ़ने की वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या भी नजर आई। घाटी में लैंडलाइन और पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं बहाल की जा चुकी हैं लेकिन सभी इंटरनेट सेवाएं पांच अगस्त के बाद से निलंबित ही हैं।

Latest India News