A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अनंतनाग मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी ढेर

अनंतनाग मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी ढेर

अधिकारियों ने बताया कि दो घंटे तक चली मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया, जिसकी पहचान अनंतनाग निवासी यावर के रूप में हुई है। वहीं, दो अन्य आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

Jammu-Kashmir- India TV Hindi Jammu-Kashmir

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बीती रात सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का एक स्थानीय आतंकवादी मारा गया। गोलीबारी में एक अज्ञात व्यक्ति की भी मौत हो गई। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि अनंतनाग जिले में बिजबेहरा के कनीबेल में बीती देर रात मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर एक गांव की घेराबंदी की। ये भी पढ़ें: दलालों के चक्कर में न पड़ें 60 रुपए में बन जाता है ड्राइविंग लाइसेंस

अधिकारियों ने बताया कि दो घंटे तक चली मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया, जिसकी पहचान अनंतनाग निवासी यावर के रूप में हुई है। वहीं, दो अन्य आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। सेना के एक जवान को भी गोली लगी है लेकिन उसकी हालत अब स्थिर है। उन्होंने बताया कि यावर हाल में इलाके में हुई पत्थरबाजी की घटनाओं में लगातार शामिल था और पिछले माह के पहले सप्ताह में ही आतंकी संगठन से जुड़ा था। मारे गए आतंकी के पास से एक पुलिसकर्मी से लूटी गई एक सेल्फ लोडिंग राइफल एसएलआर भी बरामद हुई है।

मुठभेड़ के दौरान एक मोटरसाइकिल सवार भी मृत पाया गया। मृतक की पहचान अभी नहीं हो पाई है। उसके शरीर पर गोलियों के निशान हैं। ऐसी आशंका है कि उसकी मौत गोलीबारी में हुई है। मोटरसाइकिल की नंबर प्लेट भी क्षतिग्रस्त हो गई है और मृतक के पास से कोई पहचान पत्र भी बरामद नहीं हुआ है।

अधिकारी ने बताया कि मृतक के कपड़ों से दो मोबाइल फोन भी मिले हैं। उसके फोन में मौजूद नंबरों से तत्काल उसकी पहचान नहीं हो पाई है। स्थानीय पुलिस ने मृतक की पहचान के लिए उसकी फोटो जारी की है। अधिकारियों के अनुसार यावर का शव उसके परिवार को सौंप दिया गया है और इलाके में एहतियाती तौर पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।

शोपियां में मेजर और जवान हुए थे शहीद

वहीं दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी करने से एक मेजर सहित दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए और एक अन्य जवान घायल है। सेना की 62 राष्ट्रीय रायफल की टीम पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी, जिसके चलते मेजर और जवान को गोली लगी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सेना ने शोपियां जिले के जायपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद रात को इलाके की घेराबंदी कर एक खोज अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि खोज अभियान के दौरान आतंकवादियों ने दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए। जायपोरा में तलाशी अभियान जारी है।

ये भी पढ़ें: अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...
इस राजा की थी 365 रानियां, उनके खास महल में केवल निर्वस्‍त्र हीं कर सकते थे एंट्री

Latest India News