A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर स्थिति पर आत्मविश्लेषण करें कश्मीर के लोग: डीजीपी

कश्मीर स्थिति पर आत्मविश्लेषण करें कश्मीर के लोग: डीजीपी

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एस पी वैद ने कहा है कि राज्य के लोगों को कश्मीर घाटी की मौजूदा स्थिति पर आत्मविश्लेषण करना चाहिए। उन्होंने कहा, कश्मीर एक ऐसी जगह है जहां सदियों तक सूफी

DGP Vaid- India TV Hindi DGP Vaid

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एस पी वैद ने कहा है कि राज्य के लोगों को कश्मीर घाटी की मौजूदा स्थिति पर आत्मविश्लेषण करना चाहिए। उन्होंने कहा, कश्मीर एक ऐसी जगह है जहां सदियों तक सूफी संत रहे। मैं चाहता हूं कि सभी लोग आत्मविश्लेषण करें कि हमने धरती पर मौजूद इस स्वर्ग को कहां ला दिया है। क्या हमने इसे नर्क बना दिया है?

वैद ने कल यहां संवाददाताओं से कहा, कश्मीरी युवक शांति और शांतिपूर्ण जीवन जीना चाहते हैं। यहां कोई भी हिंसा नहीं चाहता और सभी शांतिपूर्वक जीवन व्यतीत करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वहाबी तत्व इसे बदलना चाहते हैं। कश्मीर घाटी में दो लोकसभा निर्वाचन सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पुलिस अपना काम करेगी और स्वतंत्र एवं पारदर्शी चुनाव सुनिश्चित करेगी। घाटी में ऐसे पोस्टर चिपकाए गए हैं, जिसमें लोगों को चुनाव से अलग रहने के लिए कहा गया है।

वैद ने कहा, हमने कुछ असामाजिक तत्वों की पहचान की है और उनके खिलाफ मामले भी दर्ज हुए हैं। मुझे पक्का विश्वास है कि लोग इस धमकी को नजरअंदाज करेंगे और चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा, जहां तक नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था की बात है तो इसके लिए भारतीय सेना, बीएसएफ और पुलिस संयुक्त रूप से काम कर रही है।

Latest India News