A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कठुआ मामला- घटना के समय मेरठ में परीक्षा देने का दावा करने वाले आरोपी के हस्ताक्षर उपस्थिति पुस्तिका पर दर्ज दस्तखत से नहीं खाए मेल

कठुआ मामला- घटना के समय मेरठ में परीक्षा देने का दावा करने वाले आरोपी के हस्ताक्षर उपस्थिति पुस्तिका पर दर्ज दस्तखत से नहीं खाए मेल

जम्मू कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ बलात्कार और उसकी हत्या के आरोपी विशाल जंगोत्रा के हस्ताक्षर मेरठ में परीक्षा उपस्थिति पुस्तिका पर दर्ज दस्तखत से मेल नहीं खाया है।

<p>तस्वीर का इस्तेमाल...- India TV Hindi तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ बलात्कार और उसकी हत्या के आरोपी विशाल जंगोत्रा के हस्ताक्षर मेरठ में परीक्षा उपस्थिति पुस्तिका पर दर्ज दस्तखत से मेल नहीं खाया है। उसने दावा किया था कि घटना के समय वह अपराध स्थल पर नहीं, बल्कि मेरठ में था। फॉरेंसिक विशेषज्ञों की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है। जांच दल के अधिकारियों ने बताया कि सेन्ट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी (सीएफएसएल) की रिपोर्ट में कहा गया है कि विशाल के हस्ताक्षर मेरठ में परीक्षा उपस्थिति पुस्तिका के हस्ताक्षर से मेल नहीं खाए हैं। इस रिपोर्ट को जम्मू कश्मीर पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दिया गया है। 

इस बीच , अपराध शाखा ने विशाल के तीन दोस्तों को नोटिस जारी कर सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया है । अधिकारियों ने बताया कि रिपोर्ट में कहा गया है कि उपस्थिति पुस्तिका में विशाल ने नहीं, बल्कि किसी और ने हस्ताक्षर किए हैं।अपराध शाखा ने उपस्थिति पुस्तिका को जांच के लिए सीएफएसएल के पास भेजा था क्योंकि जांच इस ओर इशारा कर रही थी कि ये हस्ताक्षर विशाल के किसी दोस्त ने किए थे । जम्मू से मेरठ के लिए ट्रेन लेट थी और वह परीक्षा समाप्त होने के बाद वहां पहुंचा था। अधिकारियों ने बताया कि उपस्थिति पुस्तिका पर हस्ताक्षर विशाल के हस्ताक्षर से मेल नहीं खाए। विशाल कठुआ मामले के मास्टरमाइंड सांझी राम का बेटा है। 

Latest India News