A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल विमान हादसा: डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर, कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर बरामद

केरल विमान हादसा: डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर, कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर बरामद

केरल के कोझिकोड में दुर्घटनाग्रस्त हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर (डीएफडीआर) और कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर (सीवीआर) बरामद हुए हैं।

Kerala Plane Crash: Digital flight data recorder, cockpit voice recorder recovered- India TV Hindi Image Source : PTI Kerala Plane Crash: Digital flight data recorder, cockpit voice recorder recovered

नयी दिल्ली: केरल के कोझिकोड में दुर्घटनाग्रस्त हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर (डीएफडीआर) और कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर (सीवीआर) बरामद हुए हैं। विमानन नियामक के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारी ने कहा, “विमान से बरामद हुए डीएफडीआर और सीवीआर दुर्घटना के कारणों का पता लगाने में मदद करेंगे।”

अधिकारी के मुताबिक ये उपकरण विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो के पास हैं और इन्हें आगे की जांच के लिए दिल्ली भेजा जाएगा। दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार रात भारी बारिश के बीच कोझिकोड हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान हवाईपट्टी से फिसलने के बाद 35 फुट गहरी खाई में जा गिरा और उसके दो टुकड़े हो गए। 

बता दें कि विमान में 10 नवजात समेत 184 यात्री, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य थे। 19 में से 18 शवों की पहचान कर ली गयी है वहीं 1 शव की पहचान अभी बाकी है। सभी शवों का पोस्टमार्टम कोविड प्रोटोकॉल के तहत ही होगा।

Latest India News