A
Hindi News भारत राष्ट्रीय VIDEO: जानिए कैसे आतंकवादियों ने अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों को बनाया निशाना

VIDEO: जानिए कैसे आतंकवादियों ने अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों को बनाया निशाना

अनंतनाग में आतंकवादियों ने घात लगाकर श्रद्धालुओं की बस पर फायरिंग की। बताया जाता है कि बस यात्रा से लौट रहे श्रद्धालुओं को बालटाल से लेकर मीरबाजार जा रही थी। आतंकवादियों ने रात 8 बजकर 20 मिनट पर मीरबाजार के पास बटिंगू और खानाबल में घात लगाकर हमला किय

anatnag amarnath yatra attacked- India TV Hindi anatnag amarnath yatra attacked

नई दिल्ली: अनंतनाग में आतंकवादियों ने घात लगाकर श्रद्धालुओं की बस पर फायरिंग की। बताया जाता है कि बस यात्रा से लौट रहे श्रद्धालुओं को बालटाल से लेकर मीरबाजार जा रही थी। आतंकवादियों ने रात 8 बजकर 20 मिनट पर मीरबाजार के पास बटिंगू और खानाबल में घात लगाकर हमला किया। दोनों हमले 15 मिनट के अंतराल पर किए गए। बताया जाता है कि जिस बस पर आतंकवादियों ने हमला किया वह बस श्राइन बोर्ड से रजिस्टर्ड नहीं थी। खानाबल में पहले आतंकवादियों ने पुलिस पार्टी को भी निशाना बनाया। इस हमले में तीन पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। हमले में मारे गए 7 श्रद्धालुओं में से पांच महिलाएं हैं। 

सुरक्षा एजेंसियों ने किया था आगाह

गौरतलब है कि सुरक्षा एजेंसियों ने अमरनाथ यात्रा पर आतंकी खतरे को लेकर पहले ही आगाह किया था। पिछले साल हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद से ही घाटी में हालात खराब चल रहे हैं। इस साल अमरनाथ यात्रा के दौरान ही वानी की पहली बरसी भी पड़ी थी। खुफिया रिपोर्ट्स के बाद अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले यात्रियों की सुरक्षा के जबर्दस्त इंतजाम किए गए थे। इस यात्रा की सुरक्षा पर सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बलों के करीब 40 हजार जवानों को तैनात किया गया है।

देखें वीडियो

 

Latest India News