A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लद्दाख में जारी गतिरोध के बीच बोले रविशंकर प्रसाद- ये 2020 का भारत है, जिसका नेतृत्व पीएम मोदी करते हैं

लद्दाख में जारी गतिरोध के बीच बोले रविशंकर प्रसाद- ये 2020 का भारत है, जिसका नेतृत्व पीएम मोदी करते हैं

चीन के सैनिकों के भारतीय सीमा में दाखिल होने संबंधी राहुल गांधी की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा ने बुधवार को सवाल किया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को भारत की सेना पर ऐतबार होने की बजाए चीन के दुष्प्रचार पर इतना भरोसा क्यों है।

Ladakh- India TV Hindi Image Source : AP FILE Representational Image

नई दिल्ली. लद्दाख में LAC पर भारत और चीनी सेना में चल रहे गतिरोध के बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि आज का भारत 2020 का भारत है, न ही साल 1962 का। भारत का नेतृत्व पीएम नरेंद्र मोदी जैसे साहसी नेता करते हैं।

भाजपा ने पूछा-राहुल गांधी को चीन के दुष्प्रचार पर इतना भरोसा क्यों?

चीन के सैनिकों के भारतीय सीमा में दाखिल होने संबंधी राहुल गांधी की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा ने बुधवार को सवाल किया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को भारत की सेना पर ऐतबार होने की बजाए चीन के दुष्प्रचार पर इतना भरोसा क्यों है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने अपने बयान में कहा, "राहुल गांधी को चीन के प्रोपगैंडा का शिकार होने से खुद को बचाना चाहिए। उन्हें चाहिए कि वो देश की सेना और सरकार पर भरोसा करें।"

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को देश की सेना और सरकार पर पूरा भरोसा होना चाहिए जबकि वे चीनी दुष्प्रचार का शिकार हो रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राहुल को न तो चीन के दुष्प्रचार पर यकीन करना चाहिए और न दूसरों को ऐसे दुष्प्रचार का शिकार बनाना चाहिए।

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर गतिरोध को लेकर बुधवार को अपने ट्वीट में दावा किया कि चीन के सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल हो गए लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खामोश हैं और कहीं नजर नहीं आ रहे हैं।

बता दें कि भारत और चीन की सेनाओं ने सीमा पर गतिरोध के शांतिपूर्ण समाधान के अपने संकल्प को प्रदर्शित करते हुए पूर्वी लद्दाख के कुछ गश्त बिंदुओं से “सांकेतिक वापसी” के तौर पर अपने सैनिकों को वापस बुलाया है। वहीं, इस मुद्दे पर दोनों पक्ष बुधवार को एक और दौर की मेजर जनरल स्तर की वार्ता करने वाले हैं।

With inputs from Bhasha

Latest India News