A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'इस फैसले से हम निराश जरूर हैं लेकिन हताश नहीं हुए हैं'

'इस फैसले से हम निराश जरूर हैं लेकिन हताश नहीं हुए हैं'

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट द्वारा चारा घोटाले मामले में लालू प्रसाद को दोषी ठहराने के बाद राष्ट्रीय जनता दल के सीनियर नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा कि इस फैसले से हम निराश जरूर हुए हैं लेकिन हताश नहीं हुए हैं।

Raghuvansh prasad- India TV Hindi Raghuvansh prasad

रांची: सीबीआई की स्पेशल कोर्ट द्वारा चारा घोटाले मामले में लालू प्रसाद को दोषी ठहराने के बाद राष्ट्रीय जनता दल के सीनियर नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा कि इस फैसले से हम निराश जरूर हुए हैं लेकिन हताश नहीं हुए हैं। रांची सीबीआई स्पेशल कोर्ट के बाहर काफी भीड़ के बीच मीडियकर्मियों से बातचीत करते हुए रघुवंश प्रसाद सिंह ने ये बात कही। आपको बता दें कि रांची की सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने चारा घोटाले के देवघर कोषागार से हुई निकासी के मामले में लालू प्रसाद को दोषी करार दिया है।

उनपर आरोप है कि उ्न्होंने 1992 से 1994 के दौरान बिहार के सीएम रहते हुए देवघर ट्रैजरी से फर्जी आवंटन पत्र और चालान पर 89 लाख रुपए निकलवाए। इस मामले में केस 1996 में दर्ज हुआ जिसमें बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा समेत 34 लोग आरोपी बनाए गए और उसके बाद जांच सीबाआई को सौंप दी गई।

देवघर कोषागार समेत लालू यादव पर कुल 900 करोड़ के चारा घोटाले का आरोप है। चारा घोटाले में लालू पर कुल 6 मामले दर्ज हैं। एक केस की पटना और पांच केस की रांची में सुनवाई चल रही है। चाईबासा कोषागार से गलत तरीके से पैसा निकालने के मामले में लालू को पहले ही सजा सुनाई जा चुकी है और वो फिलहाल जमानत पर हैं। अगर देवघर मामले में भी फैसला लालू के खिलाफ आया तो उन्हें अधिकतम 7 साल की सजा हो सकती है।

Latest India News