A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाक सरकार का झूठ बेनकाब, लश्कर ने ली उरी हमले की जिम्मेदारी

पाक सरकार का झूठ बेनकाब, लश्कर ने ली उरी हमले की जिम्मेदारी

उरी हमले में अपने मुल्क की संलिप्तता को लेकर पाकिस्तान सरकार के झूठ को कुछ पोस्टरों ने बेनकाब कर दिया है।

पोस्टर का एक हिस्सा।- India TV Hindi पोस्टर का एक हिस्सा।

नई दिल्ली: उरी हमले में अपने मुल्क की संलिप्तता को लेकर पाकिस्तान सरकार के झूठ को कुछ पोस्टरों ने बेनकाब कर दिया है। पाकिस्तान के गुजरांवाला शहर में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने कई पोस्टर लगाए हैं, जिनमें कहा गया है कि इस हमले में मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी का अंतिम संस्कार करेगा। उरी हमले में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भारत शुरू से ही इस हमले में पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठनों की भूमिका की बात करता रहा है, लेकिन पाकिस्तान सरकार ने इस बात से हमेशा इनकार किया है। अब ये पोस्टर पाकिस्तान सरकार के झूठ को पूरी तरह से बेनकाब कर रहे हैं। इन पोस्टरों में स्थानीय लोगों से गुजारिश की गई है कि वे उरी हमले में मारे गए आतंकी की नमाज-ए-जनाजा में शामिल हों।

Lashkar Poster.

पाकिस्तान के गुजरांवाला में लगे हैं ये पोस्टर।

इन पोस्टरों पर लश्कर सरगना हाफिज सईद की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही मारे गए आतंकी का नाम मोहम्मद अनस बताया गया है जिसे अबू सिरका के नाम से भी जाना जाता था। इस पोस्टर में अनस को गुजरांवाला का निवासी बताया गया है। पोस्टर में कहा गया है कि गुजरांवाला के लोग 'शेरदिल लड़ाके मुजाहिद भाई अबू सिरका के लिए कराई जा रही नमाज में शामिल हों जिसने उरी ब्रिगेड पर हमला करके 177 हिंदू सैनिकों को दोजख भेज दिया।'

Latest India News