A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर में लश्कर के ठिकानों का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

कश्मीर में लश्कर के ठिकानों का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो ठिकानों का भंडाफोड़ कर भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है।

Lashkar hideout busted in Jammu and Kashmir's Pulwama, AK-47 magazines, grenades recovered- India TV Hindi Image Source : PTI Lashkar hideout busted in Jammu and Kashmir's Pulwama, AK-47 magazines, grenades recovered

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो ठिकानों का भंडाफोड़ कर भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। सुरक्षा बलों ने अवंतीपोरा के जंगल वाले क्षेत्र में लश्कर के दो ठिकानों का पता लगाया जहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारुद बरामद किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अवंतीपोरा के बारडू जंगल में लश्कर-ए-तैयबा की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने बुधवार रात में तलाश अभियान शुरू किया।

अधिकारी ने बताया, ‘‘तलाश अभियान के दौरान बृहस्पतिवार तड़के लश्कर-ए-तैयबा के दो ठिकानों का पता लगाकर उन्हें नष्ट किया गया।’’ उन्होंने बताया कि इन ठिकानों से आपत्तिजनक चीजें और बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और गोला-बारूद बरामद किया गया। इनमें एके आयुध के 1900 राउंड, दो हथगोले और चार ग्रेनेड के साथ एक दागने वाला यूबीजीएल बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि अन्य विस्फोटक पदार्थों में अमोनियम नाइट्रेट जैसे पदार्थ, पांच जिलेटिन छड़ें, एक क्रूड पाइप बम और तीन कोड शीट बरामद हुई हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में अवंतीपोरा के पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

Latest India News