A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जान बचाने के लिए शक्तिमान का पैर काटना पड़ा, BJP विधायक गिरफ्तार

जान बचाने के लिए शक्तिमान का पैर काटना पड़ा, BJP विधायक गिरफ्तार

भाजपा के प्रदर्शन के दौरान सोमवार को यहां क्रूरतापूर्वक हमले के शिकार पुलिस के घोड़े शक्तिमान का पैर आपातकालीन जीवन रक्षक सर्जरी में काटना पड़ा। वही इस मामले में उत्तराखंड में बीजेपी विधायक गणेश जोशी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

shaktimaan- India TV Hindi shaktimaan

देहरादून: भाजपा के प्रदर्शन के दौरान सोमवार को यहां क्रूरतापूर्वक हमले के शिकार पुलिस के घोड़े शक्तिमान का पैर आपातकालीन जीवन रक्षक सर्जरी में काटना पड़ा। वही इस मामले में उत्तराखंड में भाजपा विधायक गणेश जोशी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुणे से आये चिकित्सकों की टीम ने निर्णय लिया था कि घोडे़ की जान बचाने के लिये उसके टूटे पैर को काटना पड़ेगा जिसके बाद यहां एक पशु अस्पताल में सर्जन फिरोज खम्बाटा के नेतृत्व में डॉक्टरों के एक समूह ने घोड़े का आपरेशन किया।

पहले तो बीजेपी विधायक पर घोड़े को पीटने का आरोप लगा था लेकिन बाद में एसएसपी ने साफ़ किया था कि घोड़ा किसी की पिटाई की वजह से जख्मी नहीं हुआ था बल्कि पैर फंसने की वजह से उसे चोट लगी थी। देहरादून के एसएसपी सदानंद दाते ने कहा कि घोड़े का फ्रेक्चर ठीक नहीं हो पाया था इसलिए सर्जरी की करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि घोड़े के पैर के नीचे का हिस्सा सुन्न पड़ गया था इसलिए उसे काटना पड़ा। विरोध प्रदर्शन के दौरान तीन दिन पहले यहां उत्तराखंड पुलिस के घोडे़ शक्तिमान के गिरकर घायल होने के लिये जिम्मेदार भाजपा कार्यकर्ता को नैनीताल जिले के हल्द्वानी शहर से गिरफ्तार कर लिया गया।

 

Latest India News