A
Hindi News भारत राष्ट्रीय के. जे. एस. ढिल्लों को राजपूताना राइफल्स का कर्नल ऑफ रेजीमेंट नियुक्त किया गया

के. जे. एस. ढिल्लों को राजपूताना राइफल्स का कर्नल ऑफ रेजीमेंट नियुक्त किया गया

चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल के. जे. एस. ढिल्लों को शनिवार को राजपूताना राइफल्स का कर्नल ऑफ रेजीमेंट नियुक्त किया गया है।

<p>Lieutnant General Dhillon</p>- India TV Hindi Lieutnant General Dhillon

नई दिल्ली: चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल के. जे. एस. ढिल्लों को शनिवार को राजपूताना राइफल्स का कर्नल ऑफ रेजीमेंट नियुक्त किया गया है। उन्होंने ये कार्यभार सेंट्रल कमांड के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्णा से दिल्ली के राजपूताना राइफल्स के सेंटर में लिया। दोनों कर्नल ऑफ रेजीमेंट यानी लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्णा और लेफ्टिनेंट जनरल के. जे. एस. ढिल्लों ने वीर स्थल पर जाकर वीरों को श्रद्धांजलि दी।

लेफ्टिनेंट जनरल के. जे. एस. ढिल्लों राजपूताना राइफल में वर्ष 1983 में दिसंबर महीने में कमीशन हुए थे। इस समय वह 15वीं कोर के कमांडर है। कश्मीर में आतंकियों की पिन पॉइंट ऑपरेशन करने में बेहद अहम भूमिका निभाते हुए उन्होंने वहां की अवाम के लिए भी लगातार कोशिशें की ताकि ऑपरेशन सद्भावना या फिर निजी तौर पर भी उनकी मदद करते हुए आवाम की भी तरक्की हो सके। युवाओं को प्रेरित कर भविष्य के लिए अलग-अलग कोर्सेस और देश के अलग-अलग जगहों पर भेजने के साथ इंडस्ट्रियल विजिट भी करवाना लेफ्टिनेंट जनरल के. जे एस. ढिल्लों की प्राथमिकता है।

Latest India News