A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लाॅकडाउन 4.0 : झारखंड में खुलेंगी शराब की दुकानें, हेमंत सोरेन सरकार ने दी कई बड़ी रियायतें

लाॅकडाउन 4.0 : झारखंड में खुलेंगी शराब की दुकानें, हेमंत सोरेन सरकार ने दी कई बड़ी रियायतें

लॉकडाउन की चौथी किस्त के लिए झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। यहां सबसे बड़ी राहत शराब के शौकीनों को दी गई है।

<p>Jharkhand </p>- India TV Hindi Jharkhand 

लॉकडाउन की चौथी किस्त के लिए झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। यहां सबसे बड़ी राहत शराब के शौकीनों को दी गई है। सरकार ने मंगलवार से शराब की दुकाने खोलने का निर्णय ले लिया है। इसके साथ ही 58 दिनों बाद राज्य में कई और व्यापारिक गतिविधियों को शुरू करने का फैसला लिया गया है। राज्य में दी गई छूट के तहत औद्योगिक क्षेत्रों में औद्योगिक गतिविधियों और कंस्ट्रक्शन वर्क शुरू करने की अनुमति दी गई है। गोदाम और वेयरहाउस के संचालन को भी अनुमति दी गई। इसके अलावा निजी कार्यालय, ई कॉमर्स कंपनियों (गैर जरूरी और जरूरी) को छूट दी गयी है

राज्य सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि राज्य में हार्डवेयर की दुकानें, निर्माण कार्य से जुड़ी दुकानें, किताब और स्टेशनरी की दुकानें और मोबाइल की खुदरा दुकानें खुलेंगी। राज्य में निजी कार्यालय भी खुल जाएंगे। ई-कॉमर्स की सेवा शुरू होगी। किराये पर जिलों के अंदर और अंतर जिला टैक्सी सेवा शुरू हो जाएंगी। शराब की खुदरा दुकानें भी खुलेंगी। इस पर उत्पाद विभाग एक-दो दिनों में इसके संचालन का अलग से निर्णय लेगा। इसके साथ ही मोबाइल,घड़ी, टीवी, कंप्यूटर और फ्रिज, एयर कंडिशन और एयर कूलर के सर्विस सेंटर भी खुल जाएंगे।

सैलून स्पा को छूट नहीं 

सरकार ने फिलहाल सैलून और स्पा को खोलने की अनुमति नहीं दी है। इसके साथ ही कपड़े की दुकानें भी बंद रहेंगी। वहीं टेंपो, बस जैसे सार्वजनिक परिवहन भी बंद रहेंगे। साथ ही जूता-चप्पल की दुकान भी बंद रहेंगी। 

Latest India News