A
Hindi News भारत राष्ट्रीय October 31 की बड़ी खबरें: केरल में बारिश, एक हजार से ज्यादा लोगों को 11 राहत शिविरों में भेजा गया

October 31 की बड़ी खबरें: केरल में बारिश, एक हजार से ज्यादा लोगों को 11 राहत शिविरों में भेजा गया

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

<p>केरल में बारिश, एक...- India TV Hindi Image Source : PTI केरल में बारिश, एक हजार से ज्यादा लोगों को 11 राहत शिविरों में भेजा गया

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है।जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं।

आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Live updates : Latest News Updates and Breaking News of October 31

  • 11:32 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अरब सागर में चक्रवात की स्थिति बनने से केरल में बृहस्पतिवार को बारिश हुई और 1,000 से ज्यादा लोगों को 11 राहत शिविरों में भेजा गया है। उन छह मछुआरों की तलाश की जा रही है जो अब तक घर नहीं लौटे हैं। मौसम विभाग ने ‘महा’ चक्रवात के कमजोर पड़ने तक मछुआरों को दो नवंबर तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है।

    मौसम विभाग ने बताया कि ‘महा’ बृहस्पतिवार को ‘गंभीर चक्रवाती तूफान’ में बदल गया और अगले 24 घंटों में पूर्वी मध्य अरब सागर में इसके ‘अति गंभीर चक्रवाती तूफान’ में बदलने की संभावना है। इसके बाद यह चक्रवात धीरे-धीरे कमजोर पड़ेगा। भारतीय मौसम विभाग और केरल आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने राज्य में भारी बारिश और तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है। तटरक्षक और अन्य एजेंसियां अब भी कोझिकोड के छह मछुआरों की तलाश कर रही हैं। (भाषा)

  • 10:46 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली के LG ने दिल्ली सरकार, MCD और DDA के 108 कर्मचारी और अधिकारियों को रूल 56(j) के तहत नौकरी से निकला।

  • 10:38 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बीकानेर जिले की महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में गुरुवार को टैंक फायरिंग के नियमित अभ्यास के दौरान सेना के जवान की मौत हो गई। मृतक जवान यहां पर नियमित अभ्यास के लिए आया हुआ था। सेना के प्रवक्ता कर्नल संबित घोष ने बताया कि महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में नियमित अभ्यास के दौरान सेना के जवान की टैंक फायरिंग के दैारान मौत हो गई। मृतक जवान के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है। उन्होंने बताया कि सेना ने इस हादसे की जांच के लिए कोर्ट आफ इन्कवायरी के आदेश जारी कर दिए हैं। 

  • 7:47 AM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की पुण्‍यतिथि पर सोनिया, मनमोहन ने दी श्रद्धांजलि