A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Lockdown हटाने को लेकर केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे- सीएम खट्टर

Lockdown हटाने को लेकर केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे- सीएम खट्टर

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अगर लॉकडाउन 14 अप्रैल को हटाया गया तो इसे चरणबद्ध तरीके में हटाया जाएगा। हम लॉकडाउन हटाने को लेकर केंद्र सरकार के दिशा निर्देश का पालन करेंगे।

Manohar Lal- India TV Hindi Image Source : FILE Haryana CM Manohar Lal Khattar

रोहतक. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉक डाउन 14 अप्रैल तक लॉक डाउन लगाया हुआ है। अब लॉक डाउन की अवधि खत्म होने के नजदीक है, ऐसे में सभी ये जानना चाहते हैं कि क्या 14 अप्रैल को लॉकडाउन हटा लिया जाएगा या फिर बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार इसे बढ़ाने का फैसला लेगी। इन हालातों के बीच हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा है कि अगर लॉकडाउन 14 अप्रैल को हटाया गया तो इसे चरणबद्ध तरीके में हटाया जाएगा। हम लॉकडाउन हटाने को लेकर केंद्र सरकार के दिशा निर्देश का पालन करेंगे। जिस तरह से ये बीमारी हर रोज अपने पैर पसार रही है, उसे देखते हुए हम लॉकडाउन हटाने और उसे बढ़ाने को लेकर कुछ नहीं कह सकते।

लॉकडाउन बढ़ाने के राज्यों, विशेषज्ञों के अनुरोधों पर विचार कर रही सरकार : सूत्र

कई विशेषज्ञ और राज्य सरकारें कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर केंद्र सरकार से 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का आग्रह कर रहे हैं। केंद्र सरकार भी इस दिशा में विचार कर रही है। सरकार के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। हालांकि सूत्रों ने यह नहीं बताया कि इस बारे में अंतिम फैसला हुआ है या नहीं।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे भारत में 21 दिन का लॉकडाउन है जो 25 मार्च से शुरू हुआ था। कोविड-19 के कारण 183 देशों में 75,800 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 13.5 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं।

सूत्रों ने बताया, ‘‘कई राज्य सरकारें और विशेषज्ञ केंद्र सरकार से लॉकडाउन बढ़ाने का आग्रह कर रहे हैं। केंद्र सरकार भी इस दिशा में विचार कर रही है।’’ एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लंबी लड़ाई के लिए तैयार रहने को कहा था और आह्वान किया कि वे थका हुआ और हारा हुआ महसूस न करें। उन्होंने विश्वास जताया था कि इस लड़ाई में भारत विजयी होकर उभरेगा। (भाषा)

Latest India News