A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Lockdown 5.0: जानिए, कब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज? नई गाइडलाइंस जारी

Lockdown 5.0: जानिए, कब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज? नई गाइडलाइंस जारी

वहीं दूसरे फेज में स्‍कूल, कॉलेज, शैक्षणिक, प्रशिक्षण और कोचिंग संस्‍थानों को खोलने पर फैसल लिया जाएगा। इन संस्थानों को खोलने से पहले संबंधित राज्यों और संबंधित सभी पक्षों से विमर्श के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

Lockdown 5.0: जानिए, कब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज? नई गाइडलाइंस जारी- India TV Hindi Image Source : PTI Lockdown 5.0: जानिए, कब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज? नई गाइडलाइंस जारी

नई दिल्ली: लॉकडाउन के पांचवें चरण के लिए गृह मंत्रालय ने आज गाइडलाइन जारी कर दी है जिसमें कंटेन्मेंट जोन में पहले की तरह पाबंदियां लागू रखने का फैसला लिया गया वहीं कन्टेन्मेंट जोन को छोड़कर बाकी इलाकों में कई तरह की गतिविधियों की इजाजत दी गई है। स्कूल और कॉलेज को खोलने का फैसला जुलाई में राज्यों के साथ विमर्श के बाद लिया जाएगा।

Image Source : INDIA TVLockdown 5.0: जानिए, कब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज? नई गाइडलाइंस जारी

आज जारी गाइडलाइंस में गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन 5 को तीन फेज में बांटा है। पहले फेज में 8 जून से शॉपिंग मॉल्स, धार्मिक स्थल, होटल, रेस्त्रां खोलने की इजाजत दी गई है वहीं दूसरे फेज में स्‍कूल, कॉलेज, शैक्षणिक, प्रशिक्षण और कोचिंग संस्‍थानों को खोलने पर फैसल लिया जाएगा। इन संस्थानों को खोलने से पहले संबंधित राज्यों और संबंधित सभी पक्षों से विमर्श के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। 

Latest India News