A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: तमिलनाडु और अरुणाचल प्रदेश में भी 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया Lockdown

Coronavirus: तमिलनाडु और अरुणाचल प्रदेश में भी 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया Lockdown

अरुणाचल प्रदेश की सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। मुख्य सचिव नरेश कुमार ने कहा कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है।

Lockdown- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

ईटानगर. अरुणाचल प्रदेश की सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। मुख्य सचिव नरेश कुमार ने कहा कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि इस दौरान केवल सरकारी बसों को चलने की अनुमति होगी। संबंधित अधिकारियों से मंजूरी हासिल कर निर्माण कार्य किए जा सकेंगे लेकिन प्रवासी मजदूरों की सेवा नहीं ली जा सकेगी। अधिकारी ने कहा कि तवांग, तेजू, आलो, पासीघाट, जीरो और खोनसा में इस महीने गहन चिकित्सा इकाइयां बनाई जाएंगी। 

इससे पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने अपने राज्य में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने की घोषणा की और कहा कि यह कदम चिकित्सा एवं जनस्वास्थ्य विशेषज्ञों की सिफारिश के आधार पर उठाया गया है। पलानीस्वामी ने कहा कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के साथ हुई बैठक में उन्होंने इन पाबंदियों को इस माह के आखिर तक बढ़ाने का समर्थन किया था और कई राज्यो के मुख्यमंत्रियों ने भी पाबंदियों को बढाने की वकालत की थी। उनके अनुसार प्रधानमंत्री के साथ बैठक में हुई चर्चा, तथा विशेषज्ञ समिति, जन स्वास्थ्य विशेषज्ञों एवं विश्व स्वास्थ्य संगठन की सिफारिशों के अनुसार एवं मंत्रिमंडल के निर्णय के मुताबिक लॉकडाउन को सीआरपीसी एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाता है।

Latest India News