A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तेलंगाना में 7 मई तक बढ़ाया गया lockdown, सोमवार से ऑनलाइन फूड डिलीवरी भी बंद

तेलंगाना में 7 मई तक बढ़ाया गया lockdown, सोमवार से ऑनलाइन फूड डिलीवरी भी बंद

लगातार बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के बीच तेलंगाना में लॉकडाउन 7 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

Lockdown- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

हैदराबाद. कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में तीन मई तक लॉकडाउन लागू किया गया है, लेकिन लगातार बढ़ते मामलों के बीच तेलंगाना में लॉकडाउन 7 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि सूबे में लॉकडाउन 7 मई तक जारी रहेगा।

उन्होंने ये भी कहा कि सोमवार 20 मई से लॉकडाउन में कोई छूट नहीं दी जाएगी बल्कि ऑनलाइन फूड डिलीवरी भी 7 मई तक के लिए बंद कर दी जाएगी। उन्होंने जानकारी दी कि 5 मई को कैबिनेट की बैठक होगी, जिसमें आगे का फैसला लिया जाएगा। आपको बता दें कि तेलंगाना में अबतक कोरनावायरस के 858 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 186 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल रहे हैं, जबकि 21 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 16,116 हुई

देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़ कर 519 हो गई जबकि संक्रमण के मामले बढ़ कर 16,116 हो गए। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 31 मरीजों की मौत हुयी और संक्रमण के 1,324 नये मामले सामने आए हैं। मंत्रालय के अनुसार देश में अभी कोविड-19 से संक्रमित 13,295 मरीज उपचाराधीन हैं, जबकि 2,301 लोगों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। इनमें एक व्यक्ति विदेश चला गया है। स्वस्थ होने वालों में 77 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

संक्रमण के कारण देश में हुई अब तक कुल 519 मौतों में महाराष्ट्र में सर्वाधिक 211 लोगों की मौत हुई। उसके बाद मध्य प्रदेश में 70, गुजरात में 58, दिल्ली में 43 और तेलंगाना में 18 लोगों की जान गई। उत्तर प्रदेश में मौत का आंकड़ा 17, पंजाब में 16, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में 15-15, कर्नाटक में 14, पश्चिम बंगाल में 12 और राजस्थान में 11 पर पहुंच गया है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में पांच लोगों की जान चली गई जबकि केरल और हरियाणा में तीन-तीन मौतें हुई हैं। झारखंड और बिहार में दो-दो मौतें हुई हैं। (भाषा)

Latest India News