A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी ने किया अलर्ट, बोले-लॉकडाउन चला गया, लेकिन वायरस नहीं

पीएम मोदी ने किया अलर्ट, बोले-लॉकडाउन चला गया, लेकिन वायरस नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित किया। पीएम मोदी का ये संबोधन कोरोना महामारी को लेकर था। पीएम मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जनता कर्फ्यू से लेकर आज तक हम भारतवासियों ने बहुत लंबा सफर तय किया है।

Lockdown may have been over, but virus is still there, says PM Modi- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Lockdown may have been over, but virus is still there, says PM Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित किया। पीएम मोदी का ये संबोधन कोरोना महामारी को लेकर था। पीएम मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जनता कर्फ्यू से लेकर आज तक हम भारतवासियों ने बहुत लंबा सफर तय किया है। इस दौरान उन्होंने देशवासियों को आगामी त्यौहारों के दौरान और अधिक सावधानी बरतने की अपील की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लॉकडाउन भले चला गया है, लेकिन वायरस नहीं गया है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जनता कर्फ्यू से लेकर आज तक हम भारतवासियों ने लंबा सफर तय किया है। समय के साथ आर्थिक गतिविधियों में भी धीरे-धीरे तेजी ला रहे हैं। अधिकांश लोग अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए फिर से जीवन में गति देने के लिए रोज घरों से बाहर निकल रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि त्योहारों के मौसम में बाजारों में भी रौनक धीरे-धीरे लौट रही है। लेकिन हमें ये भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "बीते सात से आठ महीने में प्रत्येक भारतीय के प्रयास से जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है, और अधिक सुधारना है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज देश में कोरोना का रिकवरी रेट अच्छा है। मौत की दर कम है। भारत में जहां प्रत्येक दस लाख जनसंख्या पर करीब साढ़े पांच हजार लोगों को कोरोना हो रहा था, वहीं अमेरिका में ये आंकड़ा 25 हजार के करीब है। भारत में प्रति दस लाख लोगों में मृत्यु दर 83 है, जबकि अमेरिका, ब्राजील, स्पेन अनेक देशों में ये आंकड़ा छह सौ के पार है।

Latest India News