A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पश्चिम बंगाल: Lockdown के दौरान सजा मेला, भारी संख्या में पहुंचे लोग

पश्चिम बंगाल: Lockdown के दौरान सजा मेला, भारी संख्या में पहुंचे लोग

देशभर में जारी लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पश्चिम बंगाल के बालुरघाट के रघुनाथपुर में हर साल लगने वाले राम नवमी मेले का आयोजन हुआ और यहां भारी संख्या में लोग भी जमा हुए।

Lockdown के दौरान सजा मेला- India TV Hindi Image Source : ANI Lockdown के दौरान सजा मेला

बालुरघाट: पूरा देश कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर 25 मार्च से 14 अप्रैल तक देशव्यापी लॉकडाउन लागू कर दिया गया। पूरे देश में इस लॉकडाउन का कड़ाई से पालन किया जा रहा है लेकिन कई जगहों पर इसका उल्लंघन भी किया जा रहा है। लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए हाल ही में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हजारों जमाती जमा हुए थे और अब पश्चिम बंगाल में एक मेले का आयोजन किया गया।

देशभर में जारी लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पश्चिम बंगाल के बालुरघाट के रघुनाथपुर में हर साल लगने वाले राम नवमी मेले का आयोजन हुआ और यहां भारी संख्या में लोग भी जमा हुए। यह उस समय में हुआ है, जब राज्य में 53 कोरोवा वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं और तीन लोगों को इस खतरनाक वायरस से मौत हो चुकी है। हालांकि, राज्य में इस वायरस के छह मरीज ठीक भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल से छु्ट्टी दे दी गई है।

वहीं, पूरे देश की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 235 लोगों के संक्रमित होने के साथ देश में संक्रमितों की संख्या 2,069 हो गयी है और 53 लोग मारे गए हैं। मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को बताया कि देश में फिलहाल संक्रमण के 1860 मामले हैं जबकि 155 लोग या तो ठीक हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दी जा चुकी है। 

मंत्रालय ने शाम छह बजे अद्यतन आंकड़े में कहा कि मौत के तीन और मामले सामने आए हैं। एक गुजरात से और दो दिल्ली से। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मौतें (13) हुई हैं, इसके बाद गुजरात (सात), मध्यप्रदेश (छह), पंजाब (चार), कर्नाटक (तीन), तेलंगाना (तीन), पश्चिम बंगाल (तीन), दिल्ली (चार), जम्मू कश्मीर (दो), उत्तर प्रदेश (दो) और केरल (दो) हैं। आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, बिहार और हिमाचल प्रदेश में एक-एक मौत हुई है।

Latest India News