A
Hindi News भारत राष्ट्रीय UP से दिल्ली के लिए बस सेवा शुरू, राजस्थान और हरियाणा के लिए भी मिल चुकी है मंजूरी

UP से दिल्ली के लिए बस सेवा शुरू, राजस्थान और हरियाणा के लिए भी मिल चुकी है मंजूरी

उत्तर प्रदेश से देश की राजधानी दिल्ली के लिए बस सेवा शुरू हो चुकी है। 24 मार्च को जब लॉकडाउन लागू हुआ था, तभी से उत्तर प्रदेश और दिल्ली के बीच बस सेवा बंद पड़ी हुई थी।

UP से दिल्ली के लिए बस सेवा शुरू, राजस्थान और हरियाणा के लिए भी मिल चुकी है मंजूरी- India TV Hindi Image Source : FILE UP से दिल्ली के लिए बस सेवा शुरू, राजस्थान और हरियाणा के लिए भी मिल चुकी है मंजूरी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश से देश की राजधानी दिल्ली के लिए बस सेवा शुरू हो चुकी है। 24 मार्च को जब लॉकडाउन लागू हुआ था, तभी से उत्तर प्रदेश और दिल्ली के बीच बस सेवा बंद पड़ी हुई थी। लेकिन, बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बस सेवा की अनुमति दे दी, जिसके बाद लखनऊ से दिल्ली के बीच बस संचालन शुरू कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश से हरियाणा और राजस्थान के लिए भी बस सेवा को शुरू करने की अनुमति दे दी है। शुक्रवार से वहां के लिए भी बस सेवा शुरू होने की संभावना है। बस शुरू करने की प्रक्रिया पर काम चल रहा है। उम्मीद है कि शुक्रवार से यूपी-हरियाणा-राजस्थान के लिए भी सड़कों पर बस चलने लगेंगी।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बुधवार को किये गये ट्वीट के मुताबिक सीएम योगी ने आम लोगों को सुगम परिवहन व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिये उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम को अंतरराज्यीय बस सेवा संचालन के सिलसिले में राजस्थान, हरियाणा तथा दिल्ली राज्य में बस सेवाएं प्रारम्भ करने के लिए अनुमति दी है। 

वहीं, बुधवार को परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक राज शेखर ने एक बयान में कहा था कि अंतरराज्यीय बस सेवा दोबारा शुरू करने के लिये समय-सारिणी तैयार की जा रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश से दिल्ली के लिए बस सेवा आज से शुरू कर दी गई है। अब अगला नंबर हरियाणा और राजस्थान के लिए बस शुरू करने का है।

Latest India News