A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्य प्रदेश: धार में बच्चा चोरी की अफवाह के बाद हुई मॉब लिंचिंग; एक की मौत, छह की हालत गंभीर

मध्य प्रदेश: धार में बच्चा चोरी की अफवाह के बाद हुई मॉब लिंचिंग; एक की मौत, छह की हालत गंभीर

बताया जा रहा है कि मामला पैसों के लेनदेन का था लेकिन ऐसी अफवाह फैलाई गई कि गांव में बच्चा चोर गिरोह आया है, जिसके बाद ग्रामीणों ने सातों युवकों की दर्दनाक पिटाई कर दी।

Mob Lynching- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB Mob Lynching

धार। मध्य प्रदेश के धार जिले के मनावर क्षेत्र के बोरलाई गांव में मॉब लिंचिंग की बेहद दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां के कुछ लोगों ने उज्जैन से आए 7 युवकों को बुरी तरीके से पीटा, जिस वजह से एक युवक की मौत हो गई और बाकी घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

बताया जा रहा है कि मामला पैसों के लेनदेन का था लेकिन ऐसी अफवाह फैलाई गई कि गांव में बच्चा चोर गिरोह आया है, जिसके बाद ग्रामीणों ने सातों युवकों की दर्दनाक पिटाई कर दी। बच्चा चोरी की अफवाह के बीच हुई इस मॉब लिंचिंग का वीडियो पूरे प्रदेश में तेजी से वायरल हो रहा है।

घायल लोग उज्जैन जिले के लिंबा पिपलिया निवासी बताए जा रहे हैं। पीड़ितों के मुताबिक वह उज्जैन से बोरलाई क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों को वापस लेने पहुंचे थे।  उन्होंने बोरलाई गांव के मजदूरों को अपने यहां काम पर रखा था और इसके लिए मजदूरों को एडवांस पैसा दिया था। लेकिन यह मजदूर एडवांस पैसा लेने के बावजूद न काम करने पहुंचे, न ही लिए हुआ एडवांस पैसा दे रहे थे। जिसके बाद उज्जैन से ये लोग  बोरलाई गांव में ग्रामीणों से मिलने आए थे।

लेकिन इन लोगों के गांव में पहुंचते ही शोर-शराबा होने लगा, जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने इन्हें घेर लिया और बहुत पिटाई की और इनकी गाड़ी में तोड़फोड़ कर आग लगा दी। बताया जा रहा है कि कुछ ग्रामीणों ने बच्चा चोरी की अफवाह फैलाई थी, जिसके बाद युवकों को बच्चा चोर बताकर गांव के लोग उन पर लाठी-डंडों के साथ टूट पड़े।

घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल लेकर पहुंची, जहां एक युवक को मृत घोषित कर दिया गया। घटना की खबर लगते ही पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंचे। उनके मुताबिक यह घटना पैसों की लेनदेन का है। जिन युवकों के साथ मारपीट की गई, वह दो गाड़ियों से क्षेत्र में आए थे। मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने इस घटना के बाद मध्य प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए कमलनाथ सरकार जिम्मेदार है

Latest India News