A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ग्रीन जोन में सारी आर्थिक गतिविधियां शुरू कर दी जाएंगी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान

ग्रीन जोन में सारी आर्थिक गतिविधियां शुरू कर दी जाएंगी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान

इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम 'मुख्यमंत्री सम्मेलन' में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर रेड जोन में भी लॉकडाउन से कुछ छूट दी जा सकती है।

madhya pradesh lockdown 4.0 guidelines- India TV Hindi Image Source : INDIA TV madhya pradesh lockdown 4.0 guidelines

नई दिल्ली: इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम 'मुख्यमंत्री सम्मेलन' में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर रेड जोन में भी लॉकडाउन से कुछ छूट दी जा सकती है। संक्रमित क्षेत्रों में आवाजाही पूरी तरह से बंद ही रखी जाएगी। ग्रीन जोन में अधिक से अधिक आर्थिक गतिविधियां शुरू की जाएंगी।

शिवराज सिंह ने यह भी बताया कि ग्रीन जोन में सीमित परिवहन शुरू करने की अनुमति दी जा सकती है। ग्रीन जोन में छोटे बाजार भी खोले जा सकते हैं। ऑरेंज जोन में संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर गतिविधियां में वृद्धि की जा सकती है। जिलों में निजी संस्थाओं के कार्यालय 30 प्रतिशत अमले के साथ सुरक्षा के उपायों के साथ खोले जा सकेंगे।

इंदौर और भोपाल जैसे शहरों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर उन्होंने कहा कि पहले पॉजिटिव मामले आ रहे थे और अब वहां निर्धारित इलाकों से ही केस आ रहे हैं। अब जो केस बढ़े हैं उसके पीछे की वजह ये है कि प्रदेश में प्रवासी मजदूर भाई भारी संख्या में आए हैं। 

उन्होंने कहा, "बड़ी संख्या में हमारे भाई बाहर से आए हैं और उन्हें रोकना संवेदनहीनता होगी, इसलिए हम उनको आने दे रहे हैं और रख रहे हैं जिस वजह से संख्या बढ़ रही है। लेकिन मध्य प्रदेश में अब रिकवरी रेट भी लगभग 50 प्रतिशत के करीब हो गया है।"

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि प्रवासी श्रमिकों के लिए प्रतिदिन 1000 बसें राज्य सरकार द्वारा संचालित की जा रही हैं। हम कोशिश कर रहे हैं कि किसी भी प्रवासी श्रमिक को अपने गृह नगर वापस नहीं जाना पड़े। राज्य के सभी प्रवासी श्रमिकों को वापस लाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।
 
शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि कोरोना के मामले आते रहेंगे। कोई दावा नहीं कर सकता कि नया मामला नहीं आएगा लेकिन इलाज हो रहा है और लोग स्वस्थ होकर जा रहे हैं। अब हमें कोरोना के साथ रहना सीखना होगा।

 

Latest India News