A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्य प्रदेश: पद्मावत के गाने ‘घूमर’ पर डांस को लेकर करणी सेना का हंगामा, स्कूल में की जमकर तोड़फोड़

मध्य प्रदेश: पद्मावत के गाने ‘घूमर’ पर डांस को लेकर करणी सेना का हंगामा, स्कूल में की जमकर तोड़फोड़

स्कूल में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति के दौरान करणी सेना के कार्यकर्ता जबरन स्कूल में घुस गए और वहां जमकर उत्पात मचाया...

ghoomar- India TV Hindi ghoomar

रतलाम (मध्य प्रदेश): मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के एक जावरा के एक स्कूल में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ के गाने घूमर को लेकर जमकर बवाल हुआ। स्कूल के एक कार्यक्रम में घूमर गीत पर डांस के दौरान करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया।

बता दें कि जावरा के सेंटपॉल स्कूल के वार्षिकोत्सव के दौरान एक बच्ची द्वारा फिल्म 'पद्मावत' के 'घूमर' गीत पर डांस किए जाने पर करणी सेना के सदस्यों ने स्कूल में हंगामा किया और तोड़फोड़ की है। सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति के दौरान करणी सेना के कार्यकर्ता जबरन स्कूल में घुस गए थे और वहां जमकर उत्पात मचाया। उन्होंने स्कूल की कुर्सियां और कांच फोड़ दिए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची जावरा सिटी थाना पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

गौरतलब है कि फिल्म 'पद्मावत' को सेंसर बोर्ड से रिलीज के लिए हरी झंडी मिल गई है। फिल्म में कुछ बदलाव किए गए हैं और फिल्म का नाम भी बदल दिया गया है। इस फिल्म का पुराना नाम पद्मावती था और उस पर राज्य में प्रतिबंध लगा हुआ है। करणी सेना के विरोध के चलते राज्य सरकार ने इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाया है। करणी सेना को राजस्थानी लोक गीत घूमर को लेकर भी आपत्ति है।

आखिर क्‍यों नाराज है राजपूत समाज और करणी सेना, रानी पद्मावती के साथ क्‍या है खास कनेक्‍शन ?

क्‍योंकि राजपूत समाज का मानना है कि रानी पद्मावती राजा रत्‍न सिंह की धर्म पत्‍नी थी। लोगों का ऐसा मानना रहा है कि चित्‍तौड़गढ़ की रानी पद्मावती की खूबसूरती पर अलाउद्दीन खिलजी मोहित था जिसके चलते उसने  चित्‍तौड़गढ़ पर हमला किया था। इस हमले के बाद रानी पद्मावती और किले में मौजूद अन्‍य महिलाओं ने जौहर कर (खुद को जलाकर) आत्‍महत्‍या कर ली थी।

राजपूत समाज इस बात को लगातार मानता आ रहा है कि मुगलों के आक्रमण के बाद रानी पद्मावती ने 16000 रानियों के साथ जौहर किया था ताकि देश और राजपूत समाज की इज्‍जत और मान मर्यादा के साथ कोई खिलवाड़ ना हो। लेकिन सजंय लीला भंसाली अपनी इस फिल्‍म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच प्रेम संबंध की कहानी दिखाकर इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं और उनका यह प्रयास गलत है ऐसे में अगर यह फिल्‍म राजस्थान में रिलीज होती है तो राजपूत समाज के साथ ही हिंदू समाज भी सड़कों पर उतरेगा और पूरा विरोध किया जाएगा।

Latest India News