A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर ये बोले देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर ये बोले देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे

भाजपा और शिवसेना के बीच सरकार बनाने को लेकर जारी गतिरोध के बीच महाराष्ट्र के निवर्तमान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को दावा किया कि प्रदेश में जल्द ही सरकार का गठन होगा।

BJP SHIV SENA- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) File Photo

मुंबई। भाजपा और शिवसेना के बीच सरकार बनाने को लेकर जारी गतिरोध के बीच महाराष्ट्र के निवर्तमान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को दावा किया कि प्रदेश में जल्द ही सरकार का गठन होगा। फडणवीस का बयान ऐसे समय आया है जब उनकी पार्टी और शिवसेना के बीच सरकार बनाने को लेकर औपचारिक बातचीत शुरू भी नहीं हो सकी है तथा मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को समाप्त हो रहा है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री पद को लेकर राज्य में सत्तारूढ़ शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी गठबंधन के बीच विवाद पैदा हो गया है। यही कारण है कि 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बावजूद सरकार बनाने को लेकर गतिरोध जारी है। महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा-शिवसेना गठबंधन के पास सदस्यों की संख्या 161 है जो बहुमत के 145 के आंकड़े से अधिक है। गतिरोध के बारे में पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा, ‘‘यह जल्दी समाप्त होगा और तुरंत एक नई सरकार का गठन किया जाएगा।’’

लोगों को जल्दी पता चल जाएगा कि शिवसेना राज्य में सत्ता में होगी: उद्धव

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि लोगों को जल्दी ही इस बात की जानकारी हो जाएगी कि उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में होगी। ठाकरे ने औरंगाबाद में संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘‘आपको आने वाले दिनों में जानकारी हो जाएगी कि शिव सेना (प्रदेश में) सत्ता में होगी ।’’ इसके बाद पूछे गए किसी भी राजनीतिक सवाल का जवाब देने से उद्धव ने मना कर दिया।

Latest India News