A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र: ठीक हो चुके मरीजों से अस्पतालों में सेवा देने का आग्रह

महाराष्ट्र: ठीक हो चुके मरीजों से अस्पतालों में सेवा देने का आग्रह

कोविड-19 के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने संक्रमण से मुक्त हो चुके लोगों से इलाज केंद्रों और अस्पतालों में सेवाएं देने का आग्रह किया है ताकि वहां कर्मचारियों की कमी पूरी की जा सके।

<p>महाराष्ट्र: ठीक हो...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE महाराष्ट्र: ठीक हो चुके मरीजों से अस्पतालों में सेवा देने का आग्रह

ठाणे: कोविड-19 के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने संक्रमण से मुक्त हो चुके लोगों से इलाज केंद्रों और अस्पतालों में सेवाएं देने का आग्रह किया है ताकि वहां कर्मचारियों की कमी पूरी की जा सके। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

ठाणे ग्रामीण के नोडल अधिकारी डॉ नितिन मोकाशी ने कहा कि इलाज के बाद संक्रमणमुक्त हुए किसी व्यक्ति के फिर से संक्रमित होने की संभावना बहुत ही कम होती है। ठीक हो चुके मरीज अस्पतालों और कोविड-19 उपचार सुविधाओं में सेवाएं दे सकते हैं क्योंकि इन सुविधाओं में संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण कर्मचारियों की काफी कमी है।

उन्होंने कहा कि बीनर के 200 बिस्तरों वाले एक अस्पताल में ठीक हो चुके मरीजों की सेवाओं की आवश्यकता है जिन्हें सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार भुगतान भी किया जाएगा। मोकाशी ने कहा कि जिले के ग्रामीण इलाकों में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए भिवंडी के दुगड़ फाटा में और गणेशपुरी में क्रमश: 400 और 200 बिस्तरों के इसी तरह के इलाज केंद्र बनाने की योजना है।

Latest India News