A
Hindi News भारत राष्ट्रीय माल्या ने बेयर क्रॉपसाइंस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

माल्या ने बेयर क्रॉपसाइंस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

भारत के कई बैंकों के 9000 करोड़ से भी ज़्यादा का कर्ज नहीं चुकाने के मामले में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या ने जर्मनी की फार्मा कंपनी बेयर एजी की भारतीय सहायक कंपनी बेयर क्रॉपसाइंस लिमिटेड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

vijay mallya- India TV Hindi vijay mallya

मुंबई: भारत के कई बैंकों के 9000 करोड़ से भी ज़्यादा का कर्ज नहीं चुकाने के मामले में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या ने जर्मनी की फार्मा कंपनी बेयर एजी की भारतीय सहायक कंपनी बेयर क्रॉपसाइंस लिमिटेड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। यह जानकारी कंपनी ने मंगलवार को दी। बेयर क्रॉपसाइंस ने यहां एक बयान जारी कर कहा, "हम खेदपूर्वक अपने निदेशक और अध्यक्ष विजय माल्या के इस्तीफे को 30 जून, 2016 से प्रभावी होने वाली तिथि से स्वीकार करते हैं।"

बयान में कहा गया है कि नए अध्यक्ष की नियुक्ति कंपनी बोर्ड की अगली बैठक में की जाएगी।

ये भी पढ़ें-

माल्या की अमूल्य सेवा के लिए उन्हें धन्यवाद देते हुए कंपनी और उसके प्रमोटर (बेयर एजी) ने कहा कि मार्च 2004 से उनके कार्यकाल में कंपनी ने अपना विस्तार करते हुए बाजार में अग्रणी स्थान हासिल किया।

बयान में कहा गया है, "हम माल्या के पेशेवर रुख, समर्पण और निष्ठा के लिए उनके आभारी हैं।"

गौरतलब है कि बैंकों का पैसा लेकर विदेश जा चुके विजय माल्या के खिलाफ सीबीआई, ईडी और कई अन्य एजेंसियों ने मोर्चा खोल रखा है। इतना ही नहीं ईडी के अनुरोध पर विदेश मंत्रालय ने पहले ही माल्या के पासपोर्ट को रद्द कर दिया है।

Latest India News