A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus पर न्यूज़ चैनल के खिलाफ अफवाह फैलाने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

Coronavirus पर न्यूज़ चैनल के खिलाफ अफवाह फैलाने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

देश में कोरोना वायरस के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जा रही है। इस लड़ाई में मीडियाकर्मी भी अहम किरदार निभा रहे हैं लेकिन समाज में कुछ लोग हैं जो कोरोना महामारी को लेकर अफवाह फैलाने में लगे हैं।

Man arrested in Noida for spreading rumors against a news channel- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Man arrested in Noida for spreading rumors against a news channel

नई दिल्ली: सच का साथ देने वाले आपके अपने न्यूज चैनल इंडिया टीवी के बारे में झूठ फैलाने का एक मामला सामने आया है। एक व्यक्ति ने फेसबुक पर झूठ लिखते हुए इंडिया टीवी के बारे कहा कि चैनल में कोरोना वायरस के मामले हैं। बात अगर सिर्फ इंडिया टीवी की ही होती शायद हम कुछ न कहते, इंडिया टीवी के बारे में झूठ फैलाने वाले व्यक्ति ने फेसबुक पर यहां तक लिख दिया कि, किसी के आसपास इंडिया टीवी का कर्मचारी रहता है तो लोग उससे दूरी बनाकर रखें। जनता में भय फैलाने और अपने कर्मचारिओं के बारे में इस तरह का झूठा प्रचार होते देख इंडिया टीवी ने उस व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। 

राजेश शर्मा नाम के इस शख्स ने फेसबुक पर झूठी खबर फैलाई कि इंडिया टीवी के 19 कर्मचारी कोरोना पॉज़िटिव निकले हैं। उसने फेसबुक पर यहां तक लिख दिया कि किसी के आसपास इंडिया टीवी का कर्मचारी रहता है तो लोग उससे दूरी बनाकर रखें।

जनता में भय फैलाने और अपने कर्मचारिओं के बारे में इस तरह का झूठा प्रचार होते देख इंडिया टीवी ने राजेश शर्मा नाम उस व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया जिसके बाद उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने इस शख़्स को गिरफ़्तार कर लिया है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "इस समय पूरा देश कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ रहा है और न्यूज चैनल तथा मीडिया के लोग अपनी जान की परवाह किए बगैर सच्चाई जनता तक पहुंचाने में लगे हुए हैं। ऐसे में न्यूज चैनल और कोरोना वारियर्स और कोरोना महामारी को लेकर अगर कोई झूठ फैलाता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।"

Latest India News