A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई की अविघ्न पार्क इमारत में भीषण आग, हादसे में सिक्योरिटी गार्ड की मौत

मुंबई की अविघ्न पार्क इमारत में भीषण आग, हादसे में सिक्योरिटी गार्ड की मौत

मुंबई की इमारत में आग लगने से घायल व्यक्ति की मौत हो गई। मुंबई दमकल विभाग के मुताबिक उस व्यक्ति ने बिल्डिंग की 19वीं मंजिल से छलांग लगाई थी।

<p>मुंबई की अविघ्न...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मुंबई की अविघ्न पार्क इमारत में भीषण आग, हादसे में सिक्योरिटी गार्ड की मौत

मुंबई: मुंबई में शुक्रवार को 60 मंजिला एक इमारत में आग लग गई। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि करी रोड पर स्थित ‘वन अविघ्ना पार्क’ इमारत की 19वीं मंजिल पर दोपहर को आग लग गई। वहीं इस हादसे में अरुण तिवारी नाम के शख्स की 19वीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई वो सिक्योरिटी गार्ड था। बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद वो ऊपर गया और 19 और 20वीं मंजिल पर फंसे लोगों को बाहर निकाला। लेकिन वह खुद आग में फंस गया। हालांकि, फंसे हुए लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। 

वहीं इस इमारत में रहने वाले कुछ लोग उसकी बहादुरी को सलाम कर रहे है तो कुछ लोग आग से बच नहीं पाने पर उसकी गलती बता रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शी और बिल्डिंग में रहने वाले लोगों का कहना है कि दमकल की टीम लेट आई। बताया जा रहा है कि इस गार्ड ने 3 बच्चों और कुछ लोगों को बाहर निकाला। बाद में वो अन्य कर्मचारीयों को बाहर निकालने के लिए ऊपरी मंजिल पर गया, लेकिन आग में फंस गया। केईएम अस्पताल के डिप्टी डीन डॉक्टर प्रवीण बांगर के मुताबिक, 19वीं मंजिल से कूदने वाले व्यक्ति अरुण तिवारी (30) की मौत हो गई है।    

ताजा जानकारी के मुताबिक, आग की लपटों पर काबू पा लिया गया है लेकिन धुआं अभी भी उठ रहा है। अधिकारी ने कहा कि तलाश और बचाव अभियान जारी है। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि 12 दमकल गाड़ियां और पानी के टैंकर घटनास्थल आग बुझाने में जुटे हुए हैं। आग का स्तर लेवल-4 बताया गया है। आग का लेवल-4 स्तर काफी गंभीर माना जाता है। 

Latest India News