A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मंदसौर: कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील, इंटरनेट सेवा पर रोक जारी

मंदसौर: कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील, इंटरनेट सेवा पर रोक जारी

मध्य प्रदेश के मंदसौर में हालात सामान्य होते दिख रहे हैं। प्रशासन ने सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक 12 घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी। कर्फ्यू में ढील के बाद बाजार खुले और लोग दूध और सब्जियां जैसी जरूरी चीजें इकट्ठी करने के लिए घरों से बाहर निकले।

curfew- India TV Hindi Image Source : PTI curfew

मंदसौर (मध्य प्रदेश): मध्य प्रदेश के मंदसौर में हालात सामान्य होते दिख रहे हैं। प्रशासन ने सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक 12 घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी। कर्फ्यू में ढील के बाद बाजार खुले और लोग दूध और सब्जियां जैसी जरूरी चीजें इकट्ठी करने के लिए घरों से बाहर निकले। जिला कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने बताया कि इलाके में स्थिति सामान्य हो रही और अभी तक किसी अप्रिय घटना की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। जिले के पांच थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील दी गई। बहरहाल, इलाके में इंटरनेट सेवा अब भी निलंबित है। 

छह जून को पुलिस की गोलीबारी में पांच लोगों के मारे जाने के बाद किसानों द्वारा किए प्रदर्शन के चलते यहां कर्फ्यू लगाया गया था। श्रीवास्तव ने कहा, अगर स्थिति सामान्य रही तो कर्फ्यू कल हटाया जा सकता है। किसान कृषि उत्पादों की बेहतर कीमत और ऋण माफी समेत विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश में एक जून से यहां आंदोलन कर रहे हैं। 

भोपाल से 300 किमी दूर मंदसौर-नीमच क्षेत्र से शुरू हुआ किसान आंदोलन राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में भी फैल गया। किसान घनश्याम धाकड़ (26) की पुलिस हिरासत में मौत होने के आरोप पर कलेक्टर ने कहा कि अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं और किसी के भी दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मियों ने धाकड़ के साथ मारपीट की जिससे उसकी मौत हो गई। 

उन्होंने बताया कि मृतकों के परिवार वालों को एक करोड़ रूपए बतौर मुआवजा और उनके परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी, जैसा कि राज्य सरकार पांच अन्य पीडि़तों के लिए घोषित कर चुकी है। इससे पहले आज दिन में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दशहरा मैदान में शांति बहाली के लिये अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठ गये। उन्होंने किसानों से वहां पहुंचने और अपनी बात रखने की अपील की है। 

Latest India News