A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शहर में दरिंदे घुस आए हैं, कड़ी सजा मिलनी चाहिए: दिल्ली हिंसा पर मनीष सिसोदिया

शहर में दरिंदे घुस आए हैं, कड़ी सजा मिलनी चाहिए: दिल्ली हिंसा पर मनीष सिसोदिया

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में जारी हिंसा पर दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि "लगता है शहर में दरिंदे घुस आए हैं। ये हमारी दिल्ली की आम जनता नहीं है। ये लोग जिस भी धर्म जाति क्षेत्र से हैं, इन्हें तुरंत पकड़कर अंदर डालना चाहिए। कड़ी सजा मिलनी चाहिए, जो भी हो।"

मनीष सिसोदिया - India TV Hindi मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली में जारी हिंसा पर दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि "लगता है शहर में दरिंदे घुस आए हैं। ये हमारी दिल्ली की आम जनता नहीं है। ये लोग जिस भी धर्म जाति क्षेत्र से हैं, इन्हें तुरंत पकड़कर अंदर डालना चाहिए। कड़ी सजा मिलनी चाहिए, जो भी हो।" बता दें कि बीते रविवार से जारी हिंसा में मंगलवार तक दिल्ली पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल समेत सात लोगों की मौत हो गई जबति 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

वहीं, हिंसा के मद्देनजर मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उप-राज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, कांग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा, भाजपा के नेता मनोज तिवारी और रामवीर बिधूड़ी के साथ मीटिंग की। बैठक में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, खुफिया ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार भी बैठक में मौजूद थे। बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गृहमंत्री ने बैठक में दिल्ली को पर्याप्त सुरक्षा का भरोसा दिया।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'गृह मंत्री ने कहा है कि दिल्ली में फोर्स की कमी नहीं होने दी जाएगी। साथ ही बैठक में सर्व सम्मति से फैसला लिया गया कि शांति के मिल जुल कर प्रयास किए जाएंगे।' अरविंद केजरीवाल ने बैठक के बाद कहा कि 'हिंसा रुकनी चाहिए, इससे किसी का भी भला नहीं हो रहा, एक हेड कॉन्स्टेबल और 6 नागरिकों की मौत हुई है।' उन्होंने कहा कि सभी पार्टियां मिलकर दिल्ली में वापस शांति बहाल करने के लिए संभव प्रयास करेंगे।

आर्मी बुलाने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि अगर जरूरत पड़ेगी तो वह देखेंगे? कई पुलिसवाले घायल हैं पुलिस वाले अपनी तरफ से कोशिश कर रहे हैं ऐसा लग रहा था की पुलिस की कुछ कमी नजर आ रही थी लेकिन गृह मंत्री ने आश्वासन दिया है कि कोई पुलिस की कमी महसूस होने नहीं देंगे और जो भी जरूरत पड़ेगी वह मुहैया कराया जाएगा और सभी लोग पार्टी पॉलिटिक्स से उठकर दिल्ली में शांति बहाल करने के लिए काम करेंगे।

Latest India News